रामपुर में गांधी समाधि पर मनाई गई बापू की जयंती

हमारे देश में स्वतंत्रता दिवस गणतंत्र दिवस के साथ ही गांधी जयंती को भी राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाया जाता है और रविवार को दिल्ली स्थित राजघाट की गांधी समाधि की तरह ही पहचान रखने वाली रामपुर की गांधी समाधि पर बापू की जयंती के अवसर पर सांसद घनश्याम सिंह लोधी की अगुवाई में कार्यक्रमों का आयोजन किया

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi
संवाददाता- सुरेश कुमार
 
हमारे देश में स्वतंत्रता दिवस गणतंत्र दिवस के साथ ही गांधी जयंती को भी राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाया जाता है और रविवार को दिल्ली स्थित राजघाट की गांधी समाधि की तरह ही पहचान रखने वाली रामपुर की गांधी समाधि पर बापू की जयंती के अवसर पर सांसद घनश्याम सिंह लोधी की अगुवाई में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
 
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर को हुआ था। देश के इन दोनों ही महापुरुषों ने अपने अपने समय में महत्वपूर्ण योगदान दिया है जिसको देशवासी कभी नहीं भुला सकते और इसी को लेकर प्रत्येक वर्ष दोनों ही महापुरुषों की जयंती मनाई जाती है रामपुर में इसका खासा महत्व जिसका बहुत बड़ा कारण यह है कि यहां पर दिल्ली के राजघाट की तरह गांधी समाधि मौजूद है इस लिहाज से यहां का महत्व इतिहास के पन्नों की गहराई में समाया रहता है।
 
रामपुर के सांसद घनश्याम सिंह लोधी की अगुवाई में गांधी समाधि पहुंचकर बापू को पुष्पांजलि दी गई साथ ही उनकी प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित की गई। गांधी समाधि पर सांसद ने कुछ खादी के कपड़ों को भी खरीदा है वहीं उन्होंने बापू की जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण यादों को अपने वक्तव्य के जरिए लोगों के सामने रखा इस दौरान जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला के अलावा जनपद के कई आला अधिकारी और भाजपाईयों के साथ ही स्कूली बच्चे भी मौजूद रहे।
calender
02 October 2022, 04:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो