प्रयागराज पुलिस की बड़ी सफलता साइबर अपराध में वांछित 6 अपराधियों को किया गिरफ़्तार

उत्तर प्रदेश के पयागराज में पुलिस को मिली एक बड़ी सफतला, प्रयागराज पुलिस ने सराहनीय काम करते हुए 6 वांछित अपराधियों को किया गिरफ़्तार। आपको बता दे कि. प्रयागराज पुलिस ने एक ऐसे लोगो को गिरफ्तार किया जो ऑनलाइन फ्रॉड करने में यह

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस को मिली एक बड़ी सफतला, प्रयागराज पुलिस ने सराहनीय काम करते हुए 6 वांछित अपराधियों को किया गिरफ़्तार। आपको बता दे कि. प्रयागराज पुलिस ने एक ऐसे लोगो को गिरफ्तार किया जो ऑनलाइन फ्रॉड करने में यह लोग नकली एवं जाली बैंक खातों का इस्तेमाल किया करते थे। पुलिस ने बताया कि विकास नाम का अपराधी पूड़ी टीम को लेकर आया था। व किराएं के मकान लेकर ये लोग रह रहे थे। देश के विभिन्न देश में विभिन्न स्थान में ऑनलाइन ठगी करने के बाद सारा पैसा यह विभिन्न जाली खातों के माध्यम से अपने खातों में मंगवाते हैं। अपना हिस्सा रखें बाकी पैसा अन्य लोगों में बांट दिया करते थे। 

 

पुलिस ने बताया की यहा पे एक शिकायत हई जन सेवा केंद्र के व्यक्ति के द्रारा की उसके पास फ्रांड हुआ है, पुलिस ने कहा कि उसने कहा कि मेरे पास कुछ लोग आएं थे और उन्होने कहा कि मुझे एकाउंट में कुछ पैसे मगवाने हैं। उस व्यक्ति ने इनके विश्वास में आकर आपना औऱ अपनी पत्नी का अकाउंट नंबर दिया, और उस एकाउंट में बाहर से पैसे आऐं और उस व्यक्ति ने कमीशन अपना काटकर पैसे विड्रा कर दे दिए। बाद में राज्य के बाहर की पुलिस ने साइबर फ्रॉड के मामले में फीस कराया, फिर उस व्यक्ति ने पास के थाने में जाकर शिकायत की, मेरा अकाउंट फ्रीज हुआ है, तब पुलिस ने इस मामले की जांच की।

अब तक इन लोगो ने लगभग 14 लाख रुपयों का ट्रान्सफर कर चुके है। प्रयागराज में छोटा बघाड़ा स्थित एक मकान में किराए में यह लोग रहा करते थे। प्रयागराज में मुख्य अभियुक्त विकास चाइनीस फूड की दुकान लगाया करते थे। पिछले दो महीना से यह लोग किराए में प्रयागराज में रह रहे थे। यह सभी लोग झारखंड के गिरिडीह जिले के पहाड़ी गांव के रहने वाले हैं। इनके पास से एक टैब, 6 मोबाइल, 25 अलग अलग बैंक पासबुक, 14 चेक बुक, 30 अलग एटीएम कार्ड, 17 आधार कार्ड जाली, 7 पैन कार्ड, दो बैंक के किट, और 13 जाली सिम कार्ड बरामद हुआ है।

और पढ़े...

सहारनपुर: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह पार्टी के कार्यकर्ताओं को बताएं जीत का फर्मूला

calender
14 November 2022, 07:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो