बिहार : शिक्षक बना जज, 5 वें प्रयास में पास की न्यायिक सेवा परीक्षा

मुजफ्फरपुर जिले के सुदूर ग्रामीण इलाके के सरकारी शिक्षक मुकेश कुमार ने बिहार न्यायिक सेवा क्वालीफाई किया है। मुकेश की न्यायिक सेवा में चयन के बाद से से गांव में खुशी की लहर है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पटना : मुजफ्फरपुर जिले के सुदूर ग्रामीण इलाके के सरकारी शिक्षक मुकेश कुमार ने बिहार न्यायिक सेवा क्वालीफाई किया है। मुकेश की न्यायिक सेवा में चयन के बाद से से गांव में खुशी की लहर है। ग्रामीणों के द्वारा अंग वस्त्र, फूल माला पहनाकर खुशी जाहिर की जा रही है। बताया जाता है मुकेश कुमार मोतीपुर प्रखंड में शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं। 2006 में लॉ किया। लेकिन मन नही लगा फिर सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगे।

इसी बीच 2013 पंचायत शिक्षक में उनका चयन हो गया, लेकिन तैयारी नही छोड़ी और 5वें अटेम्प्ट में सफलता उन्होंने न्यायिक सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की है। मुकेश के परिवार में खुशियों का ठिकाना नहीं है, परिजन के आंख खुशियों के आंसु से भर आए हैं। वहीं मुकेश के भाई संजय ने बताया की इसको हम लोग बुस्टअप करते रहते थे, और आज भाई के इस उपलब्धि पर काफी पुरा परिवार खुश है। बधाई देने के लिए आसपास के लोगों का कल से ही तांता लगा हुआ है।

calender
13 October 2022, 06:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो