छत्तीसगढ़: नारायणपुर जिले के ओरछा में नक्सलियों ने बैनर लगाकर दी जन-प्रतिनिधियों को जान से मारने की धमकी

प्रदेश के नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में भाजपा के नेता नक्‍सलियों के निशाने पर हैं। इसी क्रम में नक्‍सलियों ने एक बार फिर जन-प्रतिनिधियों को जान से मारने की धमकी दी है। बता दें कि नक्‍सलियों ने नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर के जन-प्रतिनिधियों को जान से मारने की धमकी दी है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

छत्‍तीसगढ़। प्रदेश के नक्‍सल प्रभावित बस्‍तर संभाग में भाजपा के नेता नक्‍सलियों के निशाने पर हैं। इसी क्रम में नक्‍सलियों ने एक बार फिर जन-प्रतिनिधियों को जान से मारने की धमकी दी है। बता दें कि नक्‍सलियों ने नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर के जन-प्रतिनिधियों को जान से मारने की धमकी दी है।

मंगलवार को नक्‍सलियों ने ओरछा के बटुमपारा में बैनर लगाकर जनप्रतिनिधियों को धमकाया है। सिर्फ इतना ही नहीं नक्‍सलियों ने भाजपा नेता सागर साहू की हत्‍या की जिम्‍मेदारी भी ली है। इस पर नारायणपुर के एसपी पुष्‍कर शर्मा ने कहा, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। इसके साथ ही स्‍थानीय जन-प्रतिनिधियों को सुरक्षा भी दी जा रही है।

भाजपा ने लगाए कांग्रेस पर हत्या के आरोप -

बता दें कि चुनावी वर्ष में बस्तर संभाग में नक्सली फिर हत्याएं कर रहे हैं। नक्सलियों के निशाने पर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रिय भाजपा के स्थानीय नेता हैं। दरअसल, बीते छह दिनों में नक्सलियों ने तीन भाजपा नेताओं की हत्या की है। वहीं भाजपा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सरकार के संरक्षण में भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं की हत्या की जा रही है।

गौरतलब है कि, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बस्तर प्रवास के एक दिन पहले शुक्रवार की रात नक्सलियों ने नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर में जिला भाजपा उपाध्यक्ष सागर साहू को उनके घर में घुसकर गोली मार दी थी। शनिवार को जेपी नड्डा उन्हें श्रद्धांजलि देने नारायणपुर गए थे।

उनके लौटते ही शनिवार को नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के हितामेटा गांव के पूर्व सरपंच और भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता रामधर अलामी की हत्या कर दी थी। वहीं इससे पहले पांच फरवरी को बीजापुर जिले के उसूर मंडल अध्यक्ष नीलकंठ कक्केम की भी हत्या नक्सलियों ने की थी।

बता दें कि एक महीने पहले बस्तर जिले में भाजपा नेता बुधराम करताम की मौत को भी भाजपा नेता नक्सली वारदात से जोड़ रहे हैं। हालांकि उनकी मौत को पुलिस दुर्घटना बता रही है। वहीं भाजपा यह कह रही है कि इन हत्याओं के पीछे राजनीतिक षड़यंत्र है।

calender
14 February 2023, 06:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो