सीएम केसीआर ने कोंडागट्टू मंदिर के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये की दी मंजूरी

तेलंगाना के मशहूर कोंडागट्टू अंजनेय स्वामी मंदिर के विकास के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने इस मंदिर के कायाकल्प के लिए 100 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

तेलंगाना की केसीआर सरकार राज्य के विकास के लिए लगातार नई-नई परियाजनाओं चला रही है। आईटी क्षेत्र, किसान, शिक्षा, सड़क के लेकर किसानों की बिजली जैसी समस्याओं को दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अहम कदम उठाएं जा रहे हैं। अब केसीआर मंदिरों के विकास पर भी विशेष ध्यान दे रही है। आपको बता दें कि तेलंगाना के मशहूर कोंडागट्टू अंजनेय स्वामी मंदिर के विकास के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने इस मंदिर के कायाकल्प के लिए 100 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इसको लेकर 7 फरवरी को विशेष मुख्य सचिव के रामकृष्ण राव ने आदेश जारी किया।

सीएम ने अपना वादा किया पूरा

हाल ही में सीएम केसीआर ने जिले का दौरा किया था। इस दौरान सीएम केसीआर ने मंदिर का विकास और उसका कायाकल्प करने का वादा किया था। जिसमें मंदिर की सीढ़ियों और रोपवे गेस्ट हाउस का कार्य शामिल है। सीएम केसीआर ने अपने इस वादे को पूरा करते हुए 100 करोड़ रुपये की राशि की मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि पहले मंदिर के पास केवल 45 एकड़ जमीन थी। अब इसे बढ़ाकर 378 एकड़ कर दिया गया है क्योंकि जिला कलेक्टर ने चार साल पहले मंदिर को 333 एकड़ सरकारी जमीन सौंपी थी।

सुनके रविशंकर सीएम का किया शुक्रिया

चोप्पडांडी विधायक सुनके रविशंकर ने सीएम केसीआर द्वारा दी गई इस सौगात के लिए उनका शुक्रिया किया है। उन्होंने करीमनगर के सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि,“वह निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र से स्वीकृत एक रुपये भी प्राप्त करने में विफल रहे हैं।”उन्होंने आगे कहा,“हिंदुत्व के नाम पर लोगों को भड़काने के बजाय सांसद को करीमनगर के विकास के लिए धन लाना चाहिए।”

calender
13 February 2023, 01:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो