दिल्ली से लखनऊ लौटे सीएम योगी, यूपी में 40 मंत्री ले सकते है शपथ

दिल्ली से लखनऊ लौटे सीएम योगी, यूपी में 40 मंत्री ले सकते है शपथ

Janbhawana Times
Janbhawana Times

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार में मुख्यमंत्री के अलावा 40 से अधिक मंत्री शपथ ले सकते है। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते है। शपथ ग्रहण समारोह 21 या 22 मार्च को हो सकता है। 2024 के लोकसभा चुनावों को देखने हुए इस बार मंत्रिमंडल में जातीय समीकरण को साधते हुए कई नए चेहरे को शामिल करने की योजना बनाई गई है।

नई सरकार में मंत्रिमंडल के लिए दो दिन तक दिल्ली में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महामंत्री संगठन बीएल संतोष, यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और सह प्रभारी अनुराग ठाकुर से मुलाकात करने के बाद योगी आदित्यनाथ लखनऊ लौट आए हैं। बताया जा रहा है कि योगी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल आगामी दिनों में फिर से दिल्ली जा सकते है।

योगी के के पहले कार्यकाल के दौरान वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, चिकित्सा मंत्री जय प्रताप सिंह, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र चौधरी को फिर योगी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। इसके अलावा राज्यमंत्री रहे संदीप सिंह, बदलेव सिंह, मोहसिन रजा को एक बार फिर से मौका मिल सकता है।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पर्यवेक्षक और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को सह पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। बताया जा रहा है होली के बाद होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में शाह और रघुवर दास लखनऊ आएंगे। इसके बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव और शपथ ग्रहण की तारीख की घोषणा की जाएंगी।

calender
15 March 2022, 01:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो