दिल्ली सरकार नजफगढ़ में करेंगी एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण

दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में यातायात की भीड़ को कम करने के लिए नजफगढ़ में एक एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण करेगी। जिसे लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रिपोर्ट। मुस्कान

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार राष्ट्रीय राजधानी में यातायात की भीड़ को कम करने के लिए नजफगढ़ में एक एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण करेगी। जिसे लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बुधवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की।

बैठक के दौरान सिसोदिया ने कहा, "दिल्ली सरकार राजधानी की सड़कों को ट्रैफिक जाम से मुक्त करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही है। नजफगढ़-फिरनी रोड, जो दिल्ली और हरियाणा के बीच आने-जाने वाले लोगों के मुख्य मार्गों में से एक है, पीक के दौरान भारी जाम हो जाता है] लेकिन इस नए एलिवेटेड कॉरिडोर के पूरा होने के बाद, यात्रियों को शहर पार करने के लिए नजफगढ़ में प्रवेश नहीं करना पड़ेगा। वे एलिवेटेड कॉरिडोर का उपयोग कर सकते हैं और अपना यात्रा समय बचा सकते हैं।"

सिसोदिया ने कहा कि इस परियोजना से हर रोज लाखों यात्रियों को लाभ होगा और नजफगढ़ की सड़कों पर भीड़भाड़ कम होगी। उन्होंने कहा कि नजफगढ़ से कापसहेड़ा रोड, ढांसा रोड, बहादुरगढ़ रोड और नांगलोई रोड के बीच यात्रा करने वाले नजफगढ़ क्षेत्र में प्रवेश करने के बजाय सीधा रास्ता अपना सकेंगे। इसके अलावा प्रेम नगर, न्यू गोपाल नगर, गोपाल नगर एक्सटेंशन, धरमपुरा, न्यू रोशनपुरा और लोकेश पार्क सहित आसपास के इलाकों की 200 से अधिक कॉलोनियों के लोगों को इस एलिवेटेड कॉरिडोर के पूरा होने से जाम से राहत मिलेगी।

बैठक के दौरान कैलाश गहलोत ने कहा कि "परियोजना नजफगढ़ से बहादुरगढ़, झज्जर या आसपास के राज्यों के अन्य हिस्सों में आने वाले सभी लोगों के लिए एक वरदान होगी। रेडियल एलीवेटेड कॉरिडोर का यह 4.8 किमी एक मील का पत्थर होगा जो नजफगढ़ शहर को कम करने में मदद करेगा।

गहलोत ने कहा, "इसके अलावा, यह दिल्ली और हरियाणा के बीच यात्रियों के आने-जाने के समय को आधा करने में मदद करेगा।" अधिकारियों के मुताबिक, एलिवेटिड रोड पर वन-वे कैरिजवे के साथ सात अप-डाउन रैंप होंगे। रैंप की कुल लंबाई 1.68 किमी होगी।

calender
11 January 2023, 08:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो