हरिद्वार में डेंगू -मलेरिया का कहर! हेल्थ विभाग ने जताई चिंता

धर्मनगरी हरिद्वार में डेंगू -मलेरिया तेजी से पैर पसारने लगा है। यहां रोज ही बड़ी संख्या में डेंगू, मलेरिया के मामले दर्ज किए जा रहे है। वहीं इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई हैं।

Shruti Singh
Shruti Singh

धर्मनगरी हरिद्वार में डेंगू -मलेरिया तेजी से पैर पसारने लगा है। यहां रोज ही बड़ी संख्या में डेंगू, मलेरिया के मामले दर्ज किए जा रहे है। वहीं इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई हैं। हरिद्वार हेल्थ विभाग की टीम इस बीमारी के रोकथाम के लिए लगातार काम कर रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है।

बता दें कि हरिद्वार में डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है। ऐसे में बेहद जरूरी है कि लोग इससे बचने के लिए सावधानी बरतें। जैसे कि घर के आसपास पानी जमा न होने दें। आसापास के इलाकों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

डेंगू मलेरिया का मच्छर दिन में काटता है तो आप जब भी घर से बाहर निकले तो पूरी बाजू के कपड़े पहनना न भूलें। इसके साथ ही इस संक्रमण से निजात पाने के लिए घर साफ सुथरा रखें और कहीं पर भी बिल्कुल पानी जमा नहीं होने दें।

वहीं डेंगू मलेरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन और हेल्थ डिपार्टमेंट हालात पर नजर बनाए हुए है। डेंगू के मरीजों के लिए अस्पताल में 6 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

calender
11 November 2022, 05:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो