प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में CM योगी ने कहा- PM मोदी के नेतृत्व में भारत को G20 की अध्यक्षता मिली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के कार्यसामित बैठक में शामिल हुए उनके साथ केशव प्रसाद मौर्या मौजूद रहे, सीएम योगी ने कहा कि जहां भी दुनिया में संकट आ रहा है सबकि नजर पीएम मोदी पर होती है उन्ही के नेतृत्व में भारत भारत को जी20 की अध्यक्षता मिली

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में रविवार यानी आज के दिन बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की एक दिवसीय बैठक हुई। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हिए। इस बैठक में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में भाजपा की ऐतिहासिक जीत ने हमें प्रेरित किया है और हममें एक नया उत्साह भर दिया है।

यूपी सीएम और भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में, भारत दुनिया की चौथी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को जी20 की अध्यक्षता मिली और अब भारत को अपनी क्षमताएं दुनिया को दिखाने का मौका मिलेगा. यह हमारा सौभाग्य है कि यूपी जैसे राज्य को भी जी20 शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। पीएम मोदी के 'हर घर तिरंगा' अभियान ने 140 करोड़ भारतीयों को जोड़ा और दिखाया कि 'आजादी' क्या है।

राज्य में स्थापित सुरक्षा और सुशासन के मॉडल के कारण, दुनिया के सभी बड़े निवेशक अब उत्तर प्रदेश में निवेश करना चाहते हैं और इसकी वजह से 5 वर्षों में 1.61 करोड़ रुपये की नौकरियां सृजित हुई हैं। उत्तर प्रदेश एक रोगग्रस्त राज्य कहलाने से आज एक निर्यातक राज्य बन गया है।

सीएम योगी ने कहा कही प्रदेश में दो उपचुनाव रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में संपन्न हुए और विधानसभा चुनाव की तर्ज पर तमाम विश्वेषकों को पूर्वानुमानों को समाप्त करके हुए भाजपा सरकार कार्यकर्ताओं के मेहनत और प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन वे नेतुत्व में पार्टी ने दोनों उपचुनाव में जीत हासिल कर विजेता की अपनी भूमिका को बरकरार रखा।
calender
22 January 2023, 04:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो