जानिए कौन थे सिद्धू मूसेवाला, जिनके गानों पर थिरकता था हिंदुस्तान

पंजाब के मशहूर सिगंर शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला 17 जून 1993 को जन्मे मनसा जिले के मूसेवाला गांव के रहने वाले थे मूसेवाला के लाखों में फैन फॉलोइंग हैं और वह अपने गैंगस्टर रैप के लिए लोकप्रिय थे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पंजाब के मशहूर गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला  17 जून 1993 को जन्मे  मनसा जिले के रहने वाले थे मूसेवाला के लाखों में फैन फॉलोइंग हैं और वह अपने गैंगस्टर रैप के लिए लोकप्रिय थे। मूसेवाला के पिता भोला सिंह पूर्व सेनाधिकारी तो मां चरन कौर गांव की सरपंच हैं. उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। अपने कॉलेज के दिनों में संगीत सीखा और बाद में कनाडा चले गए।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हमलावारों ने पंजाब में मनसा जिले कि जवाहरके गांव में हत्या कर दी। गोली लगने के कारण उनकी मौत हो गई। गंभीर हालत में गायक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उन्होंने हमेशा हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया। हाल ही पंजाब सरकार ने सिध्दू मूसेवाला की सुरक्षा कम की गई थी। खबरों के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला को गोली लगी. उन पर हमले में तीन लोग जख्मी हुए हैं. पहले सिद्धू मूसेवाला की हालत गंभीर बताई जा रही थी, लेकिन बाद में खबर आई की उनकी मौत हो गई है,  उन्हें मानसा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

”डॉ रंजीत राय, सिविल सर्जन, मानसा अस्पताल ने कहा, कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को मृत लाया गया था, मूसेवाला पिछले साल कांग्रेस में शामिल हुए थे और उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव में मनसा से असफल चुनाव लड़ा था।  यह हमला पंजाब पुलिस द्वारा मूसेवाला सहित 400 से अधिक लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुआ है। हालांकि, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) ने शुक्रवार को एक आदेश में कहा था कि सुरक्षा कर्मियों को "एक आकस्मिक कानून और व्यवस्था ड्यूटी के संबंध में विशुद्ध रूप से अस्थायी आधार पर वापस लिया जा रहा है"। सिध्दू मुसेवाला 2020- 21  में कांग्रेस में शामिल हुए थे व मनसा से चुनाव हार गए थे। उन्हे प्रदेश के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिध्दू ने शामिल किया था बाद सिद्धू ने मूसेवाला की कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात करवाई थी।

पंजाबी गानों से जीता था दिल

सिद्धू मूसेवाला को सबसे विवादास्पद में एक पंजाबी गायकों के तौर पर भी जाना गया. आरोप लगा था कि मूसेवाला ने खुलेआम गन कल्चर को बढ़ावा दिया है. सितंबर 2019 में रिलीज हुए उनके सॉन्ग 'जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वारगी' ने 18वीं शताब्दी के सिख योद्धा माई भागो के संबंध में विवाद खड़ा कर दिया था. मूसेवाले ने बाद में माफी मांग ली थी। आपको बता दे कि एक और गाना भी जुलाई 2020 में विवाद खड़ा कर दिया था. यह गाना एके-47 फायरिंग मामले में सिद्धू मूसेवाला को जमानत मिलने के बाद रिलीज हुआ था।

Sidhu moosewala की हत्या के पीछे कनाडा के गैंगस्टर का हाथ

इसी बीच सिद्धू की हत्या के बाद एक चौंकाने वाली खबर सामने आईं है। सूत्रो के मुताबिक, कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला की मौत की जिम्मेदारी ली है। बताते चले, जिस जीप में सिद्धू की हत्या की गई उसको देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है यह सब सिद्धू को टारगेट करके किया गया है। ज्यादा जानकारी के मुताबिक, पता चला है कि सिद्धू पंजाब के मॉस्ट टॉप गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई के भी टारगेट पर थे। बताया जा रहा है कि सिद्धू की थार जीप पर हमलावरों ने 12 राउंड फायरिंग की। इस पूरी वारदात में सिद्धू के 2 साथी गंभीर रुप से घायल हो गए है।

calender
29 May 2022, 08:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो