ज्ञान ही इंसान को जीने योग्य जीवन की दिशा में ले जाता है

शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षकों का सम्मान के कार्यक्रम में सिलवानी जनपद प्रांगण में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत एवं सिलवानी जनपद अध्यक्ष तरवर सिंह राजपूत

Janbhawana Times
Janbhawana Times

शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षकों का सम्मान के कार्यक्रम में सिलवानी जनपद प्रांगण में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत एवं सिलवानी जनपद अध्यक्ष तरवर सिंह राजपूत शामिल हुए  कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य सचिव द्वारा ज्ञान की देवी मां सरस्वती एवं डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया गया इस के पश्चात कार्यक्रम प्रारंभ किया गया  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ठा रामपाल सिंह ने कहा कि, जिस तरह से एक शिल्पकार पत्थर को तराशकर उसे मूर्ति का आकार देता है और कुम्हार कच्ची मिट्टी को तपाकर उसके विकारों को दूर करता है।

ठीक उसी प्रकार एक शिक्षक भी छात्रों के अवगुणों को दूर कर काबिल बनाता है। शिक्षक ज्ञान का वह अविरल रहने वाला स्रोत बताया गया है, जो लाखों छात्रों के भाग्य का निर्माण करता है। वह ज्ञान का एक ऐसा भंडार है, जो दूसरों को बनाने में खुद को भी भुला देता है। कहा जाता है कि, एक बच्चे के जन्म के बाद उसकी मां पहली गुरू होती है, जो अक्षरों का बोध कराती हैं। वहीं दूसरे स्थान पर शिक्षक होते हैं, जो हमें काबिल बनाते हैं और सांसारिक बोध कराते हैं। 

कार्यक्रम को नगर परिषद अध्यक्ष रेशु विभोर जैन, जनपद अध्यक्ष तरवर सिंह राजपूत, नगर मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला संबोधित किया! कार्यक्रम के अंत में पूर्व शिक्षक को का मुख्य अतिथि द्वारा सम्मान किया गया! इस अवसर पर  बड़ी संख्या में शिक्षक एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

calender
05 September 2022, 06:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो