तेरा नहीं मेरा पति...एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में पहुंची तीन महिलाएं

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है इस मामले से व्यक्ति के घर वाले के दुविधा में हो गए बल्कि उनके साथ- साथ जिसे भी इस खबर के बारे में जानकारी हुई वो भी हैरान हो गया है

JBT Desk
JBT Desk

UP Viral News: उत्तर प्रदेश के झांसी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है इस मामले से व्यक्ति के घर वाले तो दुविधा में हो गए बल्कि उनके साथ- साथ जिसे भी इस खबर के बारे में जानकारी हुई वो भी हैरान हो गया है आखिर एक ही व्यक्ति के मरने के बाद तीन पत्नी विधवा हो गई वो भी सभी ने नौकरी की मांग की. खबर यह है कि तीन महिलाएं एक ही व्यक्ति की विधवा होने का दावा करते हुए घटना सामने आई है. और प्रत्येक महिला उसके स्थान पर अनुकंपा नियुक्ति कर रही है. इस स्थिति ने अधिकारियों को हैरान कर दिया है लेकिन फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है असली में कौन पत्नी है?

ये है पूरा मामला

यह मामला झांसी जिले के माताटीला ब्लॉक में सिंचाई विभाग के चतुर्थ सेक्शन के कर्मचारी संतोष कुमार इर्द-गिर्द केंद्रित है, जिनकी कैंसर से मृत्यु हो गई थी. उनकी मृत्यु के बाद, तीन महिलाओं ने स्वतंत्र रूप से विभाग से संपर्क किया है, जिनमें से प्रत्येक ने दावा किया है कि वह कुमार की पत्नी हैं और अनुकंपा के आधार पर नौकरी की मांग कर रही हैं. परस्पर विरोधी दावों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों के लिए एक जटिल समस्या पैदा कर दी है, जिन्हें यह तय करना होगा कि कौन सा दावेदार वास्तविक है.

इस प्रकार पत्नियों ने विधवा होने का किया दावा

पहली दावेदार तालबेहट की क्रांति वशंकर ने कुमार की मृत्यु के कुछ पल बाद की अपने सबूत पेश किए और खुद को उनकी विधवा बताया. उसके कुछ दिनों बाद सुनीता नाम की एक अन्य महिला ने इसी तरह के दावों का सहायक दस्तावेजों के साथ विभाग में संपर्क किया है. जिसके बाद परेशानी बढ़ गई. जब अधिकारी इस मामले से जूझ रहे हैं उसी दौरान तीसरी माहिला आई है यही दावा किया और नौकरी की मांग की.

मामले की जांच की जा रही है

तीन पत्नियों के दावे के बाद अधिकारी हैरान हो गए है जिसके चलते उन्होंने कड़ी जांच शुरू कर दी सिंचाई विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हम तीनों महिलाओं द्वारा प्रस्तुत सभी दस्तावेजों और दावों की सावधानीपूर्वक जांच कर रहे हैं." जांच का उद्देश्य इन दावों के पीछे की सच्चाई को उजागर करना और संतोष कुमार की वैध विधवा का पता लगाना है.

calender
09 June 2024, 10:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो