NIA Raid: नक्सल मामले में NIA का बड़ा एक्शन, इन दो राज्यों में 60 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी

एनआईए के द्वारा जिन जगहों पर छापेमारी की गई है, उनमें मुख्य रूप से तेलंगाना के हैदराबाद और आंध्र प्रदेश के गुंटूर, नेल्लोर और तिरूपति शामिल हैं.

Sachin
Sachin

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नक्सल मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है, सोमवार (2 अक्टूबर) को नक्सली मामले में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 60 से ज्यादा जगहों पर तलाशी अभियान चलाया गया है. दोनों राज्यों में संदिग्धों इलाकों में अभी भी एएनआई की छापमारी जारी है. मीडिया की खबरों के मुताबिक, इनपुट के  आधार पर सुबह से ही एनआईए और राज्य पुलिस के साथ मिलकर अलग-अलग जगहों पर तलाशी अभियान चला रखा है. 

इन ठिकानों पर हुई छापेमारी 

एनआईए के द्वारा जिन जगहों पर छापेमारी की गई है, उनमें मुख्य रूप से तेलंगाना के हैदराबाद और आंध्र प्रदेश के गुंटूर, नेल्लोर और तिरूपति शामिल हैं. इससे पहले एनआईए ने तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में छापेमारी की थी, इस दौरान विस्फोटक सामग्री, ड्रोन और एक लेथ मशीन बरामद किए गए थे. इस मामले में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) शामिल थी. 

इसके अलावा, एनआईए जम्मू-कश्मीर के ढांगरी इलाके में आतंकी हमले के बाद तलाशी अभियान चलाया था. इस छापेमारी में एजेंसी ने आपत्तिजनक डाटा,  डिजिटल उपकरण और दस्तावेज बरामद किए थे. 

calender
02 October 2023, 12:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो