Noida: कांशीराम आवास योजना के 63 लाभार्थी अपात्र, आवास खाली करने दिया आदेश

गौतमबुद्ध नगर में नोएडा के सेक्टर-45 में कांशीराम शहरी गरीब आवासीय योजना में बड़ा घोटाला सामने आया है। योजना के 63 लाभार्थी अपात्र पाए गए हैं, जिन्हें 15 दिन में मकान खाली करने के आदेश दिये गये हैं। घोटाले की जांच में खुलासा होने पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने अपात्रों से मकान खाली कराने का आदेश दिया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भाषा। गौतमबुद्ध नगर में नोएडा के सेक्टर-45 में कांशीराम शहरी गरीब आवासीय योजना में बड़ा घोटाला सामने आया है। योजना के 63 लाभार्थी अपात्र पाए गए हैं, जिन्हें 15 दिन में मकान खाली करने के आदेश दिये गये हैं। घोटाले की जांच में खुलासा होने पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने अपात्रों से मकान खाली कराने का आदेश दिया है।

बृहस्पतिवार को जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) अधिकारी ने अपात्रों को 15 दिन में मकान खाली करने का अल्टीमेटम जारी कर दिया। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-45 में कांशीराम शहरी गरीब आवासीय योजना के 500 मकान बने हैं। यहां पात्र लोगों को मकानों का आवंटन किया गया था। इसके बाद से ही अपात्रों के मकान लेने की शिकायत मिल रही थी।

पिछले साल भी इसकी शिकायत मिली थी, जिस पर जिलाधिकारी ने एक कमेटी गठित कर जांच सौंप दी। पिछले साल दिसंबर में जांच पूरी हो गई थी, लेकिन जांच अधिकारी ने रिपोर्ट नहीं सौंपी। अब जिलाधिकारी ने रिपोर्ट को तलब किया है। रिपोर्ट में 63 अपात्रों को मकानों का आवंटन करने का खुलासा हुआ है।

जिलाधिकारी ने मकानों को खाली कराने का आदेश दिया है। जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) गौतमबुद्ध नगर के परियोजना अधिकारी आदित्य कुमार ने बताया कि कांशीराम कॉलोनी में रह रहे 63 अपात्रों को बेदखली का नोटिस जारी कर दिया गया है। 15 दिन में सभी को मकान खाली करने होंगे और इसकी सूचना कार्यालय में देनी होगी।

calender
08 April 2022, 01:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो