हाईकोर्ट के आदेश पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने जेपी ग्रींस सोसायटी में बने हेलीपैड को किया ध्वस्त

ग्रेटर नोएडा की पॉश सोसायटियों में शामिल जेपी ग्रींस में बने हेलीपैड को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने हाईकोर्ट के निर्देश पर पूरी तरीके से ध्वस्त कर दिया है। जेपी ग्रींस में बने हेलीपैड से बिना अनुमति के चारधाम यात्रा होती थी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा की पॉश सोसायटियों में शामिल जेपी ग्रींस में बने हेलीपैड को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने हाईकोर्ट के निर्देश पर पूरी तरीके से ध्वस्त कर दिया है। जेपी ग्रींस में बने हेलीपैड से बिना अनुमति के चारधाम यात्रा होती थी। यहीं पर हेलीकॉप्टर की मरम्मत भी की जाती थी। यहां रहने वाले निवासियों को इस बात का शक था कि कभी भविष्य में हेलीकॉप्टर उनके घरों में जा सकता है। गौरतलब है कि इस संबंध में निवासियों की तरफ से हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गयी थी।

लोगों की तरफ से जानकारी दी गयी कि जेपी ग्रींस पर बने हेलीपैड को ध्वस्त करने को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को कई बार शिकायत की गयी थी। शिकायत के बाद भी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गयी। ऐसे में जेपी ग्रींस रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ने हाईकोर्ट का रूख किया था। हाईकोर्ट के आदेश पर जेपी ग्रींस में बने हेलीपैड को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से पूरी तरह से ध्वस्त किया गया। हाईकोर्ट में हेलीपैड और अवैध निर्माण को लेकर कई याचिका दाखिल की गयी थी। हाईकोर्ट ने इन सभी याचिका पर सुनवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से कार्रवाई करने के लिए कहा था।

एक हफ्ते के भीतर हेलीपैड को ध्वस्त करने का हाईकोर्ट ने दिया था निर्देश

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को हाईकोर्ट ने 10 नवंबर से एक हफ्ते के भीतर हेलीपैड को खत्म करने का निर्देश जारी किया था। हेलीपैड की पट्टी के अलावा वहां काफी स्ट्रक्चर है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पट्टी को ध्वस्त कर दिया। अब जल्द ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण स्ट्रक्चर को भी हटाने का काम शुरू करेगा।

हेलीपैड के माध्यम से की जा रही थी व्यावसायिक गतिविधियां

हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने वालों में शामिल शुभ गौतम ने जानकारी दी कि इस आवासीय परियोजना में हेलीपैड से व्यावसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही थी। संचालक इस हेलीपैड से चारधाम की यात्रा तक करा रहे थे। यहां पर हेलीकॉप्टर की मरम्मत भी होती थी। टेस्टिंग उड़ान भी यहां की जाती थी। ऐसी गतिविधि देखकर यहां के निवासी भयभीत हो गए थे। जब कार्रवाई नहीं की तो अदालत का दरवाजा खटखटाया गया। ऐसी गतिविधियों से लोगों में डर रहता था कि कहीं उनके घर में हेलीकॉप्टर ना घुस जाए। अब पूरे हेलीपैड को ध्वस्त कर दिया।

और पढ़ें.............

चायवाला हत्याकांड में खुलासा: पत्नी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर दिया हत्या को अंजाम

calender
16 November 2022, 06:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो