गौतमबुद्ध नगर में फिल्म सिटी बनाने का सपना लेकर दुनिया से चले गए सतीश कौशिक

कैलेंडर, एयरपोर्ट और पप्पू पेजर जैसी चर्चित भूमिका को निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का बीती रात हार्ट अटैक से निधन हो गया

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

नोएडा/ग्रेटर नोएडा: कैलेंडर, एयरपोर्ट और पप्पू पेजर जैसी चर्चित भूमिका को निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का बीती रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। बॉलीवुड अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का निधन 66 साल की उम्र में हो गया। बीती रात गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिख को फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद ज्यादा तबियत बिगड़ने के चलते उनका निधन हो गया। यह जानकारी फोर्टिस अस्पताल के कंट्रोल रूम द्वारा दी गयी। सुबह फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक के शव को परिजन अस्पताल से लेकर निकल गए। फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक के मृत शरीर को पोस्टमॉर्टम के बाद मुंबई ले जाया जाएगा।

फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक गौतमबुद्ध नगर में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर काफी उत्साहित थे। गौतमबुद्ध नगर में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का मानना था कि उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियां फिल्म सिटी और फिल्मों के निर्माण को काफी बढ़ावा दे रही है। गौतमबुद्ध नगर में बनने वाली फिल्म सिटी से रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। प्रदेश सरकार अगर मजबूत इच्छाशक्ति से काम करें तो फिल्म निर्माण को उत्तर प्रदेश का एक प्रमुख व्यवसाय बनाया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के लिए कुछ बड़ा करना चाहते थे सतीश कौशिक-

फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक हमेशा उत्तर प्रदेश (विशेषतौर पर गौतमबुद्ध नगर) के लिए कुछ बड़ा करना चाहते थे। उत्तर प्रदेश में फिल्म, कलाकार और प्रतिभा निखारने के लिए वह पिछले कई महीनों से लगातार काम कर रहे थे। फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक के चलते ही गौतमबुद्ध नगर में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा तैयारियां लगभग काफी तेजी के साथ की जा रही है। 

गौतमबुद्ध नगर में ज्यादा से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग चाहते थे सतीश कौशिक

फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का सपना था कि गौतमबुद्ध नगर में फिल्म सिटी बनने के बाद मुंबई के साथ ही गौतमबुद्ध नगर में भी ज्यादा से ज्यादा फिल्मों की शूटिंग की जा सके। इसको लेकर कई बार फिल्म अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की।

वेब ग्रुप का मालिक बनकर एक जालसाज ने की सतीश कौशिक से मुलाकात-

वेव ग्रुप के मालिक मनप्रीत सिंह उर्फ मोंटी चड्ढा के नाम से दिल्ली के एक कारोबारी से लाखों रुपये की ठगी करने का मामला साल 2020 में प्रकाश में आया था। इस दौरान वेव कंपनी प्रबंधन की ओर से नोएडा के सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस में शिकायत भी दर्ज करायी थी। कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट रोहित शर्मा ने पुलिस को जानकारी दी थी कि दिल्ली में रहने वाले कारोबारी सुशील चौधरी ने बीते दिनों मोंटी चड्ढा के पास फोन किया। उन्होंने जानकारी दी थी कि एक व्यक्ति जिसने खुद को मोंटी चड्ढा बताते हुए उसके व्यावसायिक पार्टनर सतीश कौशिक से मुंबई के एक होटल में मुलाकात की है। वह सुशील चौधरी के साथ मिलकर डिजी मल्टीप्लेक्स का निर्माण करते हैं। जिसमें फिल्म दिखायी जाती है।

calender
09 March 2023, 05:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो