झालावाड़ जिले में एनएसयूआई की शर्मनाक हार

जिले में एनएसयूआई की शर्मनाक हार हुई है। यहां 9 कॉलेज में से केवल 1 अध्यक्ष व एक महासचिव निर्विरोध है। जबकि अन्य कालेजों में एबीवीपी ने रिकार्ड जीत दर्ज की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

झालावाड़। जिले में एनएसयूआई की शर्मनाक हार हुई है। यहां 9 कॉलेज में से केवल 1 अध्यक्ष व एक महासचिव निर्विरोध है। जबकि अन्य कालेजों में एबीवीपी ने रिकार्ड जीत दर्ज की है। 

गवर्नमेंट पीजी कॉलेज झालावाड़ में करीब 5 घण्टे बाद परिणाम सामने आया। 10 बजे मतगणना शुरू होने के साथ ही लोगों का परिणाम जानने के लिए कालेज के बाहर आने जाने का दौर चलता रहा।  पीजी गवर्मेन्ट कालेज झालावाड़ में कुल मत 3625 में से 2327 मत डाले गए थे।

राजकीय पीजी कॉलेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर रामकल्याण मीणा ने बताया कि यहां अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई से रोहित गुर्जर  को 821 एवं , एबीवीवी से दीपेन्द्रसिंह  राठौड़ को 1321 मत मिले इस पर 517 मतो से दीपेंद्र सिंह राठौड़ ने जीत दर्ज की वही , निर्दलीय अनिल कुमार को 72 मत मिले। वही  उपाध्यक्ष के लिए एनएसयूआई से ईशिका 772 व एबीवीवी से रवि मेघवाल को 1421 , महासचिव के लिए एनएसयूआई से अनिल मीना 938, एबीवीपी से राहुल फागणा 1256, संयुक्त सचिव के लिए एबीवीवी से निशा 1538 व  एनएसययूआई से बंकटसिंह को 664 मत मिले।

छात्र संगठन के लोग करते रहे जीत की नारेबाजी-

कॉलेज परिसर के एक तरफ नेशनल हाईवे 52 पर एनएसयूआई और एबीवीपी की ओर से दोनों ही छात्र संगठनों के नेता अन्य कार्यकर्ता हाथों में झंडे लेकर बार-बार जीत को लेकर जोशीले नारे लगाते रहे यहां कभी एनएसयूआई खेमे की ओर से ग्रुप में छात्र जीतने के नारे लगा रहे थे वहीं दूसरी तरफ जैसे ही यह चुप होते एबीपी की ओर से भी फिर से जीत के नारे लगाते रहे ऐसे में परिणाम आने तक दोनों ही संगठनों की ओर से नारेबाजी का दौर चला

राजनेताओं की प्रतिष्ठा का कॉलेज-

यूं तो जिले में अन्य कालेजों के परिणाम कुछ भी रहे हो, लेकिन जिला मुख्यालय का गवर्नमेंट कॉलेज (पीजी) राजनीतिक पार्टियों के लिए किसी प्रतिष्ठा के चुनाव से कम नहीं है। जिला मुख्यालय पर कांग्रेस भाजपा के राजनेताओं की भी महत्वपूर्ण भूमिका चुनाव संपन्न कराने में रहती है।ऐसे में जिला मुख्यालय का कॉलेज होने से यहां दोनों ही पार्टियों की ओर से प्रतिष्ठा का चुनाव माना जाता है। ऐसे में दिग्गज नेताओं की निगाहें भी सुबह से ही परिणाम जानने के लिए लगी रही। 

राजकीय कन्या महाविद्यालय विजेता (एबीवीपी)-

अध्यक्ष पद की उमीदवार जहान्वी श्रंगी को 289 मत मिले जबकि एनएसयूआई की कविता कुमारी मेघवाल को 223 मत मिले। यहां 66 मतो से जहान्वी श्रंगी ने जीत दर्ज की। वही उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की निकिता मालव ने जीत दर्ज की। यहां मालव को 257 मत व एनएसयूआई की दिव्या गौतम  को 245 मत मिले। जबकि महासचिव पद पर एबीवीपी की भावना राणावत ने जीत दर्ज की। राणावत को यहां 275 व एनएसयूआई की विशाखा बैरागी 228 मत मिले। वही एबीवीपी की सयुक्त सचिव अनुप्रिया राजा को 282 व एनएसयूआई की पायल कहार को 219 मत मिले। 

भाग्य का फैसला गोटी से एबीपी ने मारी बाजी चेतन मेहर की हुई जीत-

झालावाड़। राजकीय विधि महाविद्यालय लॉ कॉलेज में भाग्य का फैसला एक नाबालिग छात्रा ने किया एबीवीपी के चेतन मेहर और एनएसयूआई के तूफान भील 34 -34 वोट मिले। और मुकाबला टाई हो गया। इसके बाद एक नाबालिग छात्रा को बुलाकर गोटी निकाली। इसमें एबीवीपी के चेतन मेहर को जीत हासिल हुई। 

यह है जिले के हालात-

जिले में 9 कॉलेज है। ऐसे में एबीवीपी के 8 अध्यक्ष 8 उपाध्यक्ष,8 महासचिव, व 9 कॉलेजो में सयुक्त  सचिव बनाए गए। जबकि एनएसयूआई की ओर से उद्यानिकी वानिकी महाविद्यालय झालरापाटन में रोशन धाकड़ अध्यक्ष व जिले में चौमहला में राधिका चौहान निर्विरोध निर्वाचित हो चुकी है।

calender
27 August 2022, 07:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो