पटियाला में स्थिति तनावपूर्ण, शाम छह बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित

पिछले 24 घंटे से पटियाला की स्थिति तनावपूर्ण है। हिंदू संगठनों के शनिवार को पटियाला बंद के आह्वान के बीच पंजाब सरकार ने सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पिछले 24 घंटे से पटियाला की स्थिति तनावपूर्ण है। हिंदू संगठनों के शनिवार को पटियाला बंद के आह्वान के बीच पंजाब सरकार ने सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी हैं। हिंदू संगठन काली माता मंदिर पर हमले के विरोध में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पंजाब सरकार के गृह विभाग के मुताबिक पटियाला में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से शनिवार सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। इस बीच खालिस्तान विरोधी मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद हिंदू संगठनों ने शनिवार को पटियाला बंद का आह्वान किया है।

कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने काली माता मंदिर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इस हिंसा के बाद समूचे पंजाब में आज हाई अलर्ट घोषित किया गया है। पटियाला हिंसा पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने भगवंत मान सरकार से रिपोर्ट तलब कर ली है। पटियाला में पूरी रात कर्फ्यू रहा।

शुक्रवार को पटियाला की स्थिति पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और पुलिस महानिदेशक वीके भावरा समेत आला अफसरों से चर्चा की। उन्होंने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए। पुलिस ने शुक्रवार देररात शिवसेना नेता हरीश सिंगला को गिरफ्तार किया है। सिंगला ही इस खालिस्तान विरोधी मार्च की अगुआई कर रहे थे। शिवसेना ने उन्हें निष्कासित भी कर दिया है। देरशाम काली माता मंदिर में हिंदू संगठनों की बैठक में सिंगला पहुंचे तो वहां उनके साथ मारपीट की गई। उनकी गाड़ी भी तोड़ दी गई। सिंगला के बेटे के साथ भी लोगों ने मारपीट की है।

खालिस्तान विरोधी मार्च की भनक मिलते ही सिख संगठन आग बबूला हो गए थे। एक-दूसरे पर पथराव किया गया। हालात इतने बिगड़े की एक एसएचओ जख्मी हो गया। इसके बाद पुलिस को हवा में गोली दागनी पड़ीं।देरशाम जिला मजिस्ट्रेट ने रात 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया।

calender
30 April 2022, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो