तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन इसको वैज्ञानिकों से मुलाकात कर, छात्रवृत्ति की घोषणा करते हुए खुशी जाहिर की

MK Stalin Meets isro scientist: तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने चेन्नई कोट्टूरपुरम अन्ना सेंटेनरी लाइब्रेरी हॉल में इसरो के पूर्व निदेशक के सिवन और अन्य इसरो वैज्ञानिकों से मुलाकात की.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

MK Stalin Meets isro scientist: तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने चेन्नई कोट्टूरपुरम अन्ना सेंटेनरी लाइब्रेरी हॉल में इसरो के पूर्व निदेशक के सिवन और अन्य इसरो वैज्ञानिकों से मुलाकात की. इसरो के पूर्व अध्यक्ष के सिवन ने एएनआई से कहा कि, इस प्रकार की व्यवस्था, तमिलनाडु सरकार ने जो कुछ भी किया है, वह तमिलनाडु के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले युवा छात्रों के लिए एक बड़ी प्रेरणा होगी. 

वे अधिक उत्साहित होंगे और महसूस करेंगे कि एक दिन वे भी इंजीनियर बनेंगे. यह एक बड़ी प्रेरणा है, मैं कहूंगा कि तमिलनाडु सरकार ने ऐसा किया है. युवाओं को वैज्ञानिक स्वभाव विकसित करना चाहिए. वे अपनी रुचि का क्षेत्र चुन सकते हैं और उस क्षेत्र में कड़ी मेहनत और नवाचार कर सकते हैं, फिर वे बड़े स्तर तक उठ सकते हैं.

श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के निदेशक ए राजराजन ANI से बात करते हुए कहा कि, "मुझे लगता है कि मैंने जो किया है वह राष्ट्र के निर्माण के लिए बहुत छोटा काम है. इस अवसर पर, जब आपको मुख्यमंत्री द्वारा आमंत्रित और सम्मानित किया जाता है."

आगे उन्होंने कहा कि, "मैं विशेषाधिकार प्राप्त और विनम्र महसूस करता हूं. इससे यह भी पता चलता है कि हमें इस मान्यता को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि आने वाली पीढ़ी सभी में उचित रूप से कुशल हो ताकि हम विनिर्माण क्षेत्र में एक शक्तिशाली भारत बन सकें."

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने ट्वीट (X) पर लिखा कि, "डॉ. के. सिवन, डॉ. मयिलसामी अन्नादुराई, डॉ. वी. नारायणन, थिरु. ए. राजाराजन, एम. शंकरन, जे. असीर पैकियाराज, एम. वनिता, निगार शाजी और डॉ. वीरमुथुवेल ने भारत और तमिलनाडु को गौरवान्वित किया है!

तमिलनाडु सरकार इन वैज्ञानिकों में से प्रत्येक को उनकी अपार प्रतिभा और उपलब्धियों को पहचानते हुए 25 लाख रुपये का पुरस्कार दे रही है अधिक युवा प्रतिभाओं को पोषित करने के लिए, मुझे इन वैज्ञानिकों के नाम पर छात्रवृत्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है दूरदर्शी वैज्ञानिक."

calender
02 October 2023, 11:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो