Telangana News : BRS सांसदों ने केंद्रीय पर्यावरण विभाग के सचिव से की मुलाकात

तेलंगाना में नलगोंडा जिले के वीरलापलेम, दमराचारला मंडल में बड़े लेवल पर ये थर्मल पावर स्टेशन बनाया जा रहा है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

बिजली की कमी को न हो इसकी कमी को पूरा करने के लिए केसीआर सरकार लगातार कदम उठा रही है। सरकार का एक ही उद्देश्य है कि राज्य की जनता को 24 घंटे बिजली की सुविधा मिले। इसके लेकर ही राज्य में थर्मल पावर प्लांट की बनाए जा रहे हैं।

इसको लेकर ही बुधवार 1 मार्च को दिल्ली में बीआरएस सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय पर्यावरण विभाग के अतिरिक्त सचिव तन्मय कुमार के मुलाकात की। सांसदों ने यह मुलाकात तेलंगाना में बनाए जा रहे यदाद्री थर्मल पावर स्टेशन पर्यावरण मंजूरी देने का अनुरोध करने के लिए की।

कई सांसदों ने की मुलाकात

तेलंगाना में नलगोंडा जिले के वीरलापलेम, दमराचारला मंडल में बड़े लेवल पर ये थर्मल पावर स्टेशन बनाया जा रहा है। इसको लेकर केंद्रीय पर्यावरण सचिव के पार्टी के लोकसभा पार्टी नेता, सांसद नामा नागेश्वर राव, राज्यसभा सदस्य दिवाकोंडा दामोदर राव और बदुगुला लिंगैया यादव सहित बीआरएस सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

थर्मल पावर के निर्माण कार्य को लेकर दी जानकारी

इस बैठक में बीआरएस सांसदों ने राज्य की थमर्ल पावर स्टेशन की जानकारी तन्मय कुमार को दी। एक अधिकारी ने बताया कि कि 29,965.48 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे थर्मल पावर स्टेशन का 64.20 प्रतिशत काम पूरा करने के लिए 20,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए जा चुके हैं। बाकी जो भी बचा हुआ काम रह गया है उसे तेजी से पूरा किया जा रहा है। जल्दी ही यदाद्री थर्मल पावर स्टेशन बनकर तैयार हो जाएगा।

राज्य की जनता ने किया समर्थन

बैठक में सांसदों ने सचिव बताया कि पूर्व में परियोजना के संबंध में एक जनसुनवाई की गई थी और आसपास के गांवों के लोगों ने परियोजना के निर्माण का स्वागत किया और अपना पूरा समर्थन दिया।

बिजली की नहीं होगी कमी

बीआरएस सांसदों ने सचिव से कहा अगर यह बिजली परियोजना का काम पूरा हो जाता है तो तेलंगाना में बिजली की कमी नहीं होगी। आपको बता दें कि तेलंगाना सरकार ने पहली दो इकाइयों को 23 अगस्त तक और शेष इकाइयों को मार्च 2024 तक पूरा करने के लिए हर तरह के कदम उठाए हैं।

calender
02 March 2023, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो