Viral Video: महाराष्ट्र के पोलिंग बूथ पर वोट देने पहुंचा दूल्हा, कहा देश है बहुत जरूरी

Viral Video: अमरावती के एक पोलिंग बूथ पर एक युवक को शादी के जोड़े में देखा गया जिसकी वीडियो देख लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Viral Video:  लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण की वोटिंग लगातार जारी है. जिसमें महाराष्ट्र की 8 सीटों पर मतदान प्रक्रिया पूरी की जा रही है. इसी दौरान खबर मिल रही है कि अमरावती के एक पोलिंग बूथ पर एक अनोखी घटना देखी गई. जहां एक युवक शादी के कपड़ों में मतदान करने पहुंचा. और लोगों को भी इस बात की सलाह दी कि पहले मतदान फिर जलपान. दूल्हे के साथ उसके परिवार के लोग भी वहां उपस्थित थे. युवक का नाम आकाश बताया जा रहा है.

उसका कहना है कि आज मेरी शादी है और शाम के समय मुझे पोलिंग बूथ पर आने का टाइम नहीं मिलता. इसलिए सुबह ही मतदान करने आए हैं. महाराष्ट्र के अमरावती लोकसभा सीट के लिए मतदान करने पहुंचे दूल्हे का कहना है कि शादी समारोह के साथ मतदान करना भी बहुत जरूरी है. आगे उसने बताया कि मेरी शादी दोपहर 2 बजे होने वाली है. इसलिए मैंने शादी के कार्यक्रम से पहले मतदान करने का सोचा. 

मतदान केंद्र पर पहुंची बूढ़ी दादी

मिली जानकारी के मुताबिक मणिपुर में एक 94 साल की दादी पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंची. बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से 85 साल के ऊपर उम्र वालों के लिए विशेष सुविधा दी गई है. मगर मणिपुर में हिंसा का शिकार हुए कई लोग सरकार द्वारा बनाए गए कैंप में जीवन-यापन करने पर मजबूर हैं.



कुल 88 सीटों पर आज मतदान

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में भारत के 13 राज्यों के कुल 88 सीटों पर वोटिंग की जा रही है. वहीं महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटों के 8 सीटों पर आज दूसरे चरण में मतदान किया जा रहा है.   

calender
26 April 2024, 10:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो