UNLF Signs Peace Accord: मणिपुर में उग्रवादी समूह UNLF ने शांति समझौते पर किया हस्ताक्षर, अमित शाह ने दी जानकारी

UNLF Signs Peace Accord: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार 29 नवंबर को कहा कि मणिपुर में सबसे पुराना सशस्त्र समूह UNLF हिंसा को छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने पर सहमत हो गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UNLF Signs Peace Accord: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार 29 नवंबर को कहा कि मणिपुर में सबसे पुराना सशस्त्र समूह UNLF हिंसा को छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने पर सहमत हो गया है. उन्होंने बताया कि UNLF ने एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

अमित शाहन सोशल मीडिया के X पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल हुई!!!  पूर्वोत्तर में स्थायी शांति स्थापित करने के मोदी सरकार के अथक प्रयासों में एक नया अध्याय जुड़ गया है क्योंकि यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) ने आज नई दिल्ली में एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए."

 

आगे उन्होंने लिखा कि, मणिपुर का सबसे पुराना घाटी स्थित सशस्त्र समूह यूएनएलएफ हिंसा छोड़कर मुख्यधारा में शामिल होने पर सहमत हो गया है. मैं लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में उनका स्वागत करता हूं और शांति और प्रगति के पथ पर उनकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं. 

दूसरे ट्वीट लिखा कि, भारत सरकार और मणिपुर सरकार द्वारा यूएनएलएफ के साथ आज हस्ताक्षरित शांति समझौता छह दशक लंबे सशस्त्र आंदोलन के अंत का प्रतीक है. यह पीएम को साकार करने की दिशा में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है, नरेंद्र मोदी का सर्वसमावेशी विकास और पूर्वोत्तर भारत में युवाओं को बेहतर भविष्य प्रदान करने का दृष्टिकोण.

calender
29 November 2023, 06:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो