शराब कांड पर बिहार विधानसभा में हंगामा, नीतीश बोले -सहायता राशि देने का सवाल ही नहीं

बिहार के छपरा में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला लगातार जारी है। अबतक 53 लोगों की मौत हो चुकी है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Bihar Assembly; बिहार के छपरा में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला लगातार जारी है। अबतक 53 लोगों की मौत हो चुकी है। इस मामले को लेकर विपक्ष नीतीश सरकार को घेरने में जुटा है। अब शुक्रवार को विधानसभा में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जैसे ही बोलना शुरू किया, विपक्षी विधायकों ने कुर्सियां उठा ली और सदन में हंगामा शुरू कर दिया।

बिहार विधानसभा में तीसरे दिन भी मामले को लेकर हंगामा हुआ। मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा नेताओं ने इस मुद्दे पर सदन में जमकर नारेबाजी की। वहीं नीतीश कुमार के 'जो पियेगा, वो मरेगा' वाले बयान पर विपक्ष उनसे माफी की मांग कर रहा है। इस बीच, इस पूरे मामले पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराब से मौत पर मुआवजा नही मिलेगा। उन्होंने दोबारा कहा कि जो शराब पियेगा, वह मरेगा ही।

दूसरी ओर सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि शराब से मौत पर कोई मुआवजा नहीं मिलेगा। शराब पीकर मृत्यु पर हम उसे सहायता राशि देंगे? ये सवाल ही नहीं पैदा होता...इसलिए यह बातें सही नहीं है। जब हम संसद का चुनाव लड़ते थे तब पार्टियां हमारे साथ नहीं थी फिर भी CPI-CPM के लोग हमारा साथ देते थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को जहरीली शराब से मौतों पर कहा कि "जो पिएगा वो मरेगा। बिहार में शराब के सेवन पर रोक है। लोगों को समझाने की जरूरत है।" उन्होंने कहा कि जो गड़बड़ कर रहा, उसे पकड़िए। उसे अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करिए। हम तो बापू और बिहार की महिलाओं की इच्छा से शराबबंदी लागू किए हैं।

 

सोर्स- ट्विटर 

calender
16 December 2022, 02:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो