Weather Update: हिमाचल प्रदेश में थम नहीं रहा बारिश का कहर, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: जुलाई के महीने में देश के कई हिस्सों में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बाढ़ की स्थिति उत्पन्न गई है. अगर हम बात करें महाराष्ट्र की तो वहां के कई इलाकों में मौसम विभाग ने आज फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Weather Update: जुलाई के महीने में देश के कई हिस्सों में बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बाढ़ की स्थिति उत्पन्न गई है. अगर हम बात करें महाराष्ट्र की तो वहां के कई इलाकों में मौसम विभाग ने आज फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मुंबई में तो कई सड़कें तालाब में तब्दील हो गई है. IMD के अनुसार महाराष्ट्र के पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया गया है.  

शिमला IMD के उपनिदेशक बुई लाल ने बताया "पिछले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश के अधिकतम हिस्सों में बारिश हुई है. अगले 24 घंटों के लिए प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में 23-24 जुलाई को येलो अलर्ट और 25-26 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 1 जून से 22 जुलाई तक प्रदेश में सामान्य से 125% ज्यादा बारिश हुई है."
 

calender
22 July 2023, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो