नूपुर शर्मा पर बड़ा दांव खेलेगी BJP? कांग्रेस के गढ़ से दे सकती है टिकेट

UP BJP Candidate List: बीजेपी यूपी के लिए लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जल्द जारी करने वाली है. ऐसा दावा किया जा रहा है इस लिस्ट में पार्टी नूपुर शर्मा को कांग्रेस के गढ़ रायबरेली से टिकट दे सकती है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: भारतीय चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. इसके बाद से देश में सियासत भी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में यूपी के लिए प्रत्याशियों के नाम की पहली लिस्ट जारी की थी. अब दूसरी लिस्ट की घोषणा भी जल्द होने वाली है. इस सूची के उम्मीदवारों को लेकर अभी से चर्चा होने लगी है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि बीजेपी इस सूची में पार्टी से निष्कासित नूपुर शर्मा को कांग्रेस के गढ़ रायबरेली के चुनावी मैदान में उतार सकती है. सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा को लेकर चर्चा तेज हो गई हैं.

कांग्रेस का गढ़ है रायबरेली

सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा को लेकर चर्चा हो रही है कि वो बीजेपी में वापस आ सकती हैं. उनका रायबरेली से चुनावी मैदान में उतरने की बात कही जा रही है. इस वायल खबर पर लोग अलग-अलग तरह की टिप्पणी कर रहे हैं. बता दें रायबरेली को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. इस सीट पर 2004 से सोनिया गांधी अजेय हैं. सोनिया गांधी के राजस्यसभा चले जाने के बाद प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को यहां से उतारने की मांग की जा रही है. नुपूर दिल्ली की राजनीति में सक्रिय हैं और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

नूपुर शर्मा ने की थी पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी

नूपुर शर्मा साल 2008 में दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ की अध्यक्ष रह चुकी हैं. वह पेशे से वकील है उन्होंने 2015 में केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ था. हालांकि वह 31 हजार वोटों से हार गई थी. साल 2015 में नूपुर शर्मा ने एक टीवी शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था. उनके इस बयान ने देशभह में हंगामा मचा दिया था. कई शहरों में हिंसा की वारदात हुई और नूपुर शर्मा को भी धमकियां मिलने लगी. विवाद के बीच बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था.

calender
19 March 2024, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो