बिजली बिल जमा करने का झांसा देकर खाते से दो लाख रुपये निकाले

नोएडा में साइबर अपराधियों ने एक व्यक्ति को बिजली बिल जमा कराने के झांसे में लेकर धोखाधड़ी से उनके खाते से दो लाख रुपये निकाल लिए। रुपये निकलने के मैसेज आने पर पीड़ित को ठगी की जानकारी हुई। पीड़ित ने सेक्टर-39 थाने में मामले की शिकायत की है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नोएडा। नोएडा में साइबर अपराधियों ने एक व्यक्ति को बिजली बिल जमा कराने के झांसे में लेकर धोखाधड़ी से उनके खाते से दो लाख रुपये निकाल लिए। रुपये निकलने के मैसेज आने पर पीड़ित को ठगी की जानकारी हुई। पीड़ित ने सेक्टर-39 थाने में मामले की शिकायत की है। जानकारी के अनुसार सेक्टर-41 निवासी अनिल कुमार ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि 29 मई को उनके पास मोबाइल पर एक मैसेज आया।

मैसेज में उनका बिजली बिल जमा नही होने की बात कही गई थी और बिल जमा ना होने पर दो दिन बाद बिजली कनेक्शन काटने की बात लिखी गई थी। इस पर उन्होने विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया। जहां से उन्हे पता चला कि पैमेंट जमा है। उसके बाद एक अन्य नंबर से उनके पास फोन आया। फोन करने वाले युवक ने खुद को बिजली विभाग से बताया और कहा कि आपका बिल दस रुपये कम है।इसमें दस रुपये और जमा करने की बात कही।

इस दौरान आरोपी ने अपनी बातों में उलझा लिया और उनका फोन हैक कर लिया जिसके कुछ ही देर बाद उनके खाते से दो लाख रुपये निकाल लिए। रुपये कटने के मैसेज आने पर उन्हें ठगी की जानकारी हुई। पीड़ित की शिकायत पर सेक्टर-39 थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

calender
05 June 2022, 08:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो