WhatsApp के नए अपडेट के बाद अब यूजर्स एंड्रॉइड से आईफोन में चैट कर सकेंगे ट्रांसफर

व्हाट्सएप एक नया अपडेट जारी कर रहा है जो अंततः उपयोगकर्ताओं को अपने चैट को एंड्रॉइड स्मार्टफोन से ऐप्पल के आईफोन में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

व्हाट्सएप एक नया अपडेट जारी कर रहा है जो अंततः उपयोगकर्ताओं को अपने चैट को एंड्रॉइड स्मार्टफोन से ऐप्पल के आईफोन में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। यह फीचर ऐप्पल के 'मूव टू आईओएस' ऐप के हिस्से के रूप में उपलब्ध होगा, जिसका मतलब है कि नए आईफोन यूजर्स को नया फोन सेट करते समय यह विकल्प मिलेगा।

मौजूदा Apple iPhone उपयोगकर्ताओं को इस नए अपडेट का उपयोग करने के लिए बैकअप लेना होगा और अपने फ़ोन को फ़ैक्टरी रीसेट करना होगा। यह घोषणा मेटा के सीईओ और संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने मंगलवार शाम एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए की।

मार्क जुकरबर्ग ने कहा, "हम व्हाट्सएप में फोन के बीच सुरक्षित रूप से स्विच करने और एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन को बनाए रखते हुए आपके चैट इतिहास, फोटो, वीडियो और वॉयस संदेशों को एंड्रॉइड और आईफोन के बीच स्थानांतरित करने की क्षमता जोड़ रहे हैं। यह एक शीर्ष अनुरोधित सुविधा है। हमने लॉन्च किया आईफोन से क्षमता स्विच -> पिछले साल एंड्रॉइड, और अब एंड्रॉइड -> आईफोन भी जोड़ रहा है।

यह लंबे समय से प्रतीक्षित फीचर रहा है, क्योंकि अब तक एंड्रॉइड और आईफोन के बीच व्हाट्सएप डेटा ट्रांसफर करने का कोई तरीका नहीं था। बाजार में कुछ तृतीय-पक्ष उपकरण उपलब्ध हैं लेकिन वे विश्वसनीय नहीं हैं। व्हाट्सएप बीटा के हिस्से के रूप में आज से नया व्हाट्सएप फीचर शुरू किया जाएगा और एक हफ्ते के भीतर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

calender
14 June 2022, 08:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो