ट्विटर पर अधिकारियों का रिस्पॉन्स लाने के लिए फॉलो करे ये टिप्स

आजकल बहुत से लोग ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं। ज्यादातर लोग रोजना किसी न किसी मुद्दे को लेकर ट्वीट करते है। यदि आप भी इस कड़ी में जुड़े है और रोज ट्वीट करते है

Vishal Rana
Vishal Rana

आजकल बहुत से लोग ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं। ज्यादातर लोग रोजना किसी न किसी मुद्दे को लेकर ट्वीट करते है। यदि आप भी इस कड़ी में जुड़े है और रोज ट्वीट करते है लेकिन बावजूद इसके आपके ट्वीट पर किसी भी अधिकारी या विशेष का रिस्पॉन्स नहीं आता तो आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने वाले है जिनको फॉलो करके आप अपने ट्वीट का इंगेजमेंट बढ़ा सकते है और ज्यादा से ज्याद यूजर्स को अपने ट्वीट पर ला सकते है।

हमेशा ट्वीट करते समय इस बात का ध्यान रखे कि आप जिस भाषा में ट्वीट कर रहे है वह ज्यादा कठिन न हो। हमेशा सरल भाषा में ही ट्वीट करे जिससे आपके द्वारा ट्वीट पर लिखा गया कंटेंट ज्यादा से ज्यादा लोगों को समझ आ सके। कई लोग तो अंग्रेजी भाषा में ट्वीट करते है हालांकि अंग्रेजी में ट्वीट करना कोई गलत नहीं लेकिन वह ज्यादातर लोगों को समझ में नहीं आता है और वह कुछ सीमीत लोगों को ही समझ आता है। जिससे आपके ट्वीट पर कम लोग आते है।

हमेशा ट्वीट करते समय प्रोपर टैग का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप किसी व्यक्ति या संस्थान को लेकर कोई ट्वीट करते है तो आपको उनके ट्विटर अकाउंट को हमेशा टैग करना चाहिए। अगर आप लगातार ऐसा करेंगे तो जल्द ही आपके ट्वीट पर यूजर्स का अच्छा खासा रिस्पॉन्स आना शुरु हो जाएगा।

ट्वीट करते समय कभी अभद्र भाषा का इस्तेमाल नही करना चाहिए। अगर अभद्र भाषा का प्रयोग करेंगे तो आपके ट्वीट पर ज्यादा रीच नही बढ़ेगी। अगर आप लगातार अपने ट्वीट में अभद्र भाषा का प्रयोग करते है तो आप पर कारवाई भी हो सकती है। इसलिए ऐसा करने आपको बचना चाहिए। हमेशा ट्वीट करते समय अपने कंटेंट को छोटा रखे। जिससे वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को एकदम से समझ आ सके। हमेशा ज्यादातर यूजर्स छोटे कंटेंट वाले ट्वीट को ही ज्यादा रिस्पॉन्स करते है।

calender
24 August 2022, 07:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो