iPhones को इस साल मिल रहे ये शानदार फीचर्स

Apple ने हाल ही में iPhone वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए iOS 16 का सार्वजनिक बीटा संस्करण जारी किया है। इससे पहले, यह केवल ऐप डेवलपर्स के लिए उपलब्ध था। यह फीचर्स सितंबर या अक्टूबर के अंत में iPhone 14 श्रृंखला के लॉन्च के बाद जारी होने की उम्मीद है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Apple ने हाल ही में iPhone वाले सभी उपयोगकर्ताओं के लिए iOS 16 का सार्वजनिक बीटा संस्करण जारी किया है। इससे पहले, यह केवल ऐप डेवलपर्स के लिए उपलब्ध था। यह फीचर्स सितंबर या अक्टूबर के अंत में iPhone 14 श्रृंखला के लॉन्च के बाद जारी होने की उम्मीद है। Apple ने पिछले महीने अपने WWDC इवेंट के दौरान पहले ही iOS 16 का प्रदर्शन किया था। हमने iPhone पर iOS बीटा 1 डाउनलोड करने के चरणों को पहले ही कवर कर लिया है। हालाँकि, यदि उपयोगकर्ता इसे डाउनलोड करने का निर्णय लेते हैं, तो हम पाठकों को प्राथमिक iPhone पर इसका परीक्षण न करने की सलाह देते हैं क्योंकि यह अभी भी छोटी है और इससे कुछ डेटा का नुकसान हो सकता है।

iOS 16 Lock screen: इस साल, ऐप्पल आईफोन की लॉक स्क्रीन को प्रमुख रूप से रीफ्रेश कर रहा है। उपयोगकर्ताओं को याद होगा कि Apple ने हाल ही में विजेट्स के साथ प्रयोग करना शुरू किया था, जो कि कई वर्षों से एंड्रॉइड फोन के पास है। अब, आपके iPhone की लॉक स्क्रीन को विजेट मिल रहे हैं इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, लॉक स्क्रीन को देर तक दबाएं और अनुकूलित करें चुनें। विजेट जोड़ने के लिए उपयोगकर्ताओं को घड़ी के नीचे और रात में बक्से पर प्रेस करने की आवश्यकता होगी।

iOS 16 Notifications: इसके अलावा, सूचनाएं सीधे लॉक स्क्रीन पर दिखाई देती हैं। यूजर्स को नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करके एक्सेस मिलेगा। अब आप पूछ सकते हैं कि फीचर की क्या जरूरत है? सबसे पहले, यह समझना महत्वपूर्ण है कि स्मार्टफोन बड़े हो रहे हैं, और नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करना मुश्किल हो सकता है। आईओएस 15 के रोलआउट के साथ सफारी पर यूआरएल बार को नीचे धकेल कर ऐप्पल ने भी इसके साथ प्रयोग करना शुरू कर दिया।

calender
25 July 2022, 05:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो