धमाल मचाने आया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत और रेंज जानकर हो जाएंगे हैरान

आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दुनियाभर के साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। इसी बीच आगरा बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता NIJ ऑटोमोटिव ने Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आजकल इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दुनियाभर के साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। इसी बीच आगरा बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता NIJ ऑटोमोटिव ने Accelero+ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। एनआईजे ऑटोमोटिव एक्सेलेरो+ की कीमत 53,000 रुपये से शुरू होती हैं और बैटरी पैक के आधार पर 98,000 रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती हैं।

 

बता दे,  NIJ Automotive Accelero+ ई स्कूटर को वाल्व रेगुलेटेड लेड-एसिड (वीआरएलए) या लिथियम फेरो फॉस्फेट (एलएफपी) बैटरी पैक के साथ पेश किया जाता है और यह लीड-एसिड बैटरी पैक सिर्फ एक वैरिएंट में उपलब्ध है। इसके अलावा बात अगर एलएफपी बैटरी पैक की करे तो यह तीन ऑप्शन में पेश किया जाता है।

 

बात अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की किमी. रेंज की करे तो यह एक बार फुल चार्जिंग पर ईको मोड में यह 190 किलोमीटर की रेंज देता है। इसके अलावा यह सिटी में 120 किलोमीटर की रेंज देगा। इस स्कूटर में 1.5kW (48V), 1.5kW (60W) और एक डुअल बैटरी 3kW (48V)। NIJ Accelero+ में तीन राइडिंग मोड्स मिलते हैं।

 

बात अगर इस स्कूटर के कलर की करे तो कंपनी ने इस स्कूटर को इंपीरियल रैड, ब्लैक ब्यूटी, पर्ल व्हाइट और ग्रे टच कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इसके अलावा स्कूटर में डुअल LED हेडलैंप, LED DRLs और बूमरैंग स्टाइल के एलईडी इंडिकेटर्स भी मिलते हैं। NIJ Accelero+ में एक डिजिटल स्पीडोमीटर, USB चार्जिंग, रिवर्स असिस्ट और चार्जिंग पोर्ट देखने को मिलता है।

calender
20 March 2022, 07:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो