कार खरीदने का ये है अच्छा समय, मनपसंद गाड़ियों पर इस तरह कर सकते हैं लाखों रुपये की बचत

फाइनेंशियल ईयर मार्च 2023 खत्म होने में कुछ ही दिन बचे हैं। इसके साथ ही कार खरीदने वाले लोगों के लिए सुनहरा अवसर है। फाइनेंसियल ईयर एंड डिस्काउंट के तहत आप मारुति सुजुकी की कर खरीदने पर 10 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इन कारों की लिस्ट में वैगनआर, स्विफ्ट और सुजुकी ऑल्टो 800 शामिल है।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth
31 मार्च 2023 को फाइनेंशियल ईयर खत्म होने जा रहा है। जिस तरह से होली, दिवाली और ईद के अलावा नए वर्ष के अवसर पर कार और बाइक्स के ऊपर ऑफर्स होते हैं। इसी तरह फाइनेंशियल ईयर पर भी कई कंपनियां बेहतर डील लेकर आती है। इस समय लोग आईटीआर फाइल करते हैं। वाहन निर्माता कंपनियां भी आईटीआर फाइल करने की तैयारी में रहती है। ऐसे में आपके लिए यह एक बेहतरीन अवसर हो सकता है। क्या आप भी कार खरीदने के लिए बजट बना रहे थे? इस फाइनेंशियल ईयर की समाप्ति होने से पहले ही आप कार खरीद कर इस पर लाखों रुपये की बचत कर सकते हैं।
 
हमारे देश की सड़कों पर ज्यादातर मारुति सुजुकी की कारें देखने को मिलती है। ये कंपनी बजट के अलावा प्रीमियम सेगमेंट में भी कई एसयूवी बना रही है। मारुति सुजुकी कंपनी ही अपनी बहुत सारी कारों पर फाइनेंशियल ईयर समाप्ति के तहत डिस्काउंट लेकर आई है। इस पर आप 10,000 रुपये से लेकर लगभग 1 लाख रुपये तक की डीलरशिप के अलावा डायरेक्ट शोरूम से डिस्काउंट ले सकते हैं। वैगनआर, स्विफ्ट और सुजुकी ऑल्टो 800 अगर आपकी मनपसंद कार है तो यहां इन सबके ऊपर मिल रहे डिस्काउंट को नजर अंदाज नहीं करें।
 
मारुति सुजुकी वैगनआर 
 
मारुति सुजुकी कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों की लिस्ट में वैगनआर शामिल है। सड़कों पर भी ये अधिकतर देखने को मिल जाती है। कम कीमत और बेहतरीन फीचर्स के अलावा अधिक बूट स्पेस होने की वजह से लोग इसे खूब पसंद करते हैं। फाइनेंशियल ईयर डिस्काउंट के तहत इसके ऊपर लगभग 64,000 रुपये डिस्काउंट ऑफर है। LXI और VXI ट्रिम्स 1 लीटर इंजन वेरिएंट पर आप लगभग 40,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपके पास 7 साल या इस से कम पुरानी कार है तो इसके ऊपर एक्सचेंज ऑफर भी उपलब्ध है। इसके तहत आप लगभग 15000 रुपये तक की छूट ले सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक 4,000 रुपये तक की बचत कॉर्पोरेट डील के तहत कर सकेंगे।
 
मारुति सुजुकी स्विफ्ट
 
मारुति सुजुकी शिफ्ट के ऊपर डिस्काउंट ऑफर के तहत आप लगभग 54000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं। ये एक बहुत ही मशहूर है कार है। इस पर भी कई तरह के शानदार डील उपलब्ध हैं। केवल एक मॉडल नहीं बल्कि VXI, Z, Z+ और टॉप मॉडल वेरिएंट्स पर आप डिस्काउंट के तहत हजारों रुपये की बचत कर सकते हैं। इनमें 30,000 रुपये तक डायरेक्ट कैश डिस्काउंट ले सकते हैं। इसके अलावा कॉर्पोरेट छूट के रूप में 20000 रुपये और एक्सचेंज डिस्काउंट के तहत आप 4000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं।
 
मारुति सुजुकी सेलेरियो
 
फाइनेंशियल ईयर एंड डिस्काउंट के तहत आप अपनी मनपसंद की कार मारुति सुजुकी सेलेरियो पर लगभग 44000 रुपये तक का डिस्काउंट ले सकते हैं। इस पर आप हैचबैक एक्सचेंज के तहत 25000 रुपये और 15000 रुपये फाइनेंशियल ईयर डिस्काउंट के अलावा 4000 रुपये तक की कॉर्पोरेट छूट पर बचत कर पाएंगे। मेनुअल के अलावा ऑटोमेटिक कार पर भी डिस्काउंट डील उपलब्ध है। सेलेरियो ऑटोमैटिक पर एक्सचेंज के तहत  15,000 रुपये तक की छूट है। वहीं दूसरी तरफ 25,000 रुपये तक का डिस्काउंट सीएनजी वेरिएंट पर है।
 
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो और ऑल्टो के10
 
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो और ऑल्टो K10 पर 49,000 रुपये तक की छूट मिल रही है। ऑटो k10 की लॉन्चिंग के बाद से ही लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं। एक महीने की भीतर ही इसकी लगभग 20,000 से ज्यादा यूनिट की बिक्री हुई थी। इस मैनुअल कार मॉडल LXI, VXI और VXI+ पर 30,000 रुपये तक का छूट है। इसमें एक्सचेंज बोनस 15,000 रुपये और 4000 रुपये कॉर्पोरेट डिस्काउंट ले सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ एस-प्रेसो पर 49,000 रुपये तक की छूट ले पाएंगे। इसके अलावा भी मारुति सुजुकी की कई मशहूर कारों पर डिस्काउंट है। आप इसे खरीदने से पहले एक बार डीलर से फाइनेंशियल ईयर एंड ऑफर्स के बारे में जरूर पता करें।
calender
21 March 2023, 05:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो