वॉट्सऐप आईफोन यूजर्स को देने वाला है बड़ा झटका

आईफोन यूजर्स को वॉट्सऐप जल्द हा एक बड़ा झटका देने वाला है। जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप 24 अक्टूबर से चुनिंदा iPhone मॉडल में काम करना बंद कर देगा।

Vishal Rana
Vishal Rana

आईफोन यूजर्स को वॉट्सऐप जल्द हा एक बड़ा झटका देने वाला है। जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप 24 अक्टूबर से चुनिंदा iPhone मॉडल में काम करना बंद कर देगा। WABetaInfo ने बताया कि, इसको लेकर वॉट्सऐप सपोर्ट खत्म होने का अलर्ट भी आईफोन यूजर्स को लगातार मिल रहा है। जिन आइफोन में IOS 10 और iOS 11 वर्जन चल रहा है उसको वॉट्सऐप चेतावनी जारी कर रहा है कि जल्द ही आपके इस वर्जन में वॉट्सऐप चलना बंद हो जाएगा।

इस चेतावनी के जरिये यूजर्स को मैसेज के जरिये सूचित किया जा रहा है कि आईफोन 5 और आईफोन 5सी में जल्द ही वॉट्सऐप चलना बंद हो जाएगा। क्योंकि आईफोन 5 और आईफोन 5सी में IOS 10 और iOS 11 वर्जन चल रहा है। इन वर्जन पर अब वॉट्सऐप उपलब्ध नही होगा। अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल अपने इन दोनों आईफोन में करना चाहते है तो आपको सबसे पहले इनको अपडेट करना होगा।

इसके लिए सबसे पहले आपको आईफोन की सेटिंग्स में जाना है फिर उसके बाद आपको जरनल सेटिंग्स पर क्लिक करना है वहां आपको select Software Upgrade पर क्लिक करना है और लेटेस्ट iOS वर्जन को डाउनलोड करना है। जिसके बाद आपका आईफोन अपडेट हो जाएगा और आप वॉट्सऐप का यूज कर सकेंगे।

एप्पल ने इस बात की पुष्टि की है कि कुछ पुराने ही आईफोन पर वॉट्सऐप चलना बंद होगा और 24 अक्टूबर से हो जाएगा। इससे पहले वॉट्सऐप ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि, उसने भारत में 23 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को बैन किया है और ये अकाउंट मात्र जुलाी के महीने में बैन किये गए है।

calender
02 September 2022, 04:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो