WhatsApp Update: WhatsApp के नए फीचर के जरिए अब भेज सकते है 2GB तक की फाइल

व्हाट्सएप बीटा टेस्टर्स का चयन करने के लिए एक नई सुविधा जारी कर रहा है जो उन्हें 2 जीबी तक की मीडिया फाइल भेजने की अनुमति देगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

व्हाट्सएप बीटा टेस्टर्स का चयन करने के लिए एक नई सुविधा जारी कर रहा है जो उन्हें 2 जीबी तक की मीडिया फाइल भेजने की अनुमति देगा। कहा जा रहा है कि यह नया फीचर Android और iOS दोनों पर काम करेगा। इसे फिलहाल अर्जेंटीना में रोल आउट किया जा रहा है, लेकिन अन्य क्षेत्रों में अभी इंतजार करना होगा।

हम सभी जानते हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मीडिया फाइलों को एक निश्चित आकार तक साझा करने की अनुमति देता है। यहां तक ​​कि जीमेल, जो गूगल के स्वामित्व में है, एक सत्र में 25 एमबी से अधिक फाइल अटैचमेंट की अनुमति नहीं देता है। व्हाट्सएप की नई फाइल सीमा अब अत्यधिक आवश्यक है क्योंकि लोग उच्च मेगापिक्सेल लेंस का उपयोग कर रहे हैं जो उच्च रिजॉल्यूशन के फोटो और वीडियो का आकार बड़ा करते हैं।

आम तौर पर लोगों को भेजने से पहले उन्हें इन-ऐप या किसी तीसरे ऐप से कट या भेजना पड़ता है। व्हाट्सएप यूजर्स को एप के जरिए 100 एमबी तक की मीडिया फाइल भेजने की सुविधा देता है, लेकिन इस नए अपडेट के साथ यूजर्स बिना किसी चिंता के 2GB तक की फाइल भेज सकते हैं।

व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक, यह नया फीचर अर्जेंटीना में बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा ग्रुप के लिए ही उपलब्ध है और फाइनल रोलआउट से पहले इसमें बदलाव हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, व्हाट्सएप केवल वर्तमान 100 एमबी की सीमा को बनाए रख सकता है और 2 जीबी फाइलों की अवधारणा को छोड़ सकता है।

calender
27 March 2022, 06:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो