WhatsApp में जल्द ही edit button, undo messages जैसे कई फीचर्स मिलेंगे

WhatsApp कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप को देर से तीन बहुत महत्वपूर्ण विशेषताओं का परीक्षण करते हुए देखा गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

WhatsApp कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप को देर से तीन बहुत महत्वपूर्ण विशेषताओं का परीक्षण करते हुए देखा गया। जिसमें पूर्ववत करें बटन, टेक्स्ट संदेश संपादित करें विकल्प और डबल सत्यापन सुविधा शामिल है। वर्तमान में सुविधाओं का परीक्षण किया जा रहा है और उनमें से किसी ने भी अभी तक इसे अंतिम रूप से जारी नहीं किया है। दिलचस्प बात यह है कि ऐप्पल ने आईमैसेज के लिए एडिट मैसेज फीचर को रोल आउट करके व्हाट्सएप को वन-अप कर दिया।

फीचर की घोषणा उसी समय की गई थी जब व्हाट्सएप को फीचर पर काम करते हुए देखा गया था। व्हाट्सएप से संबंधित सभी घटनाक्रमों पर नज़र रखने वाले वाबेटाइन्फो ने बताया कि, व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने के बाद उन्हें संपादित करने दे सकता है। एक पूर्ववत करें बटन भी काम में है। इसके अलावा व्हाट्सएप डबल वेरिफिकेशन फीचर पर भी काम कर रहा था।

Edit messages after sending

व्हाट्सएप एक एडिट बटन पर काम कर रहा है जो यूजर्स को मैसेज भेजने के बाद उन्हें एडिट करने की सुविधा देगा। वर्तमान सेटअप केवल उपयोगकर्ताओं को भेजे गए संदेशों को हटाने की अनुमति देता है, आपको उन्हें संपादित करने का विकल्प नहीं मिलता है। व्हाट्सएप ने कथित तौर पर पांच साल पहले फीचर पर काम करना शुरू किया था लेकिन ट्विटर पर इसकी सूचना मिलने के तुरंत बाद इसे छोड़ दिया। हालांकि, आखिरकार पांच साल के अंतराल के बाद व्हाट्सएप ने फिर से एडिट फीचर पर काम करने पर विचार किया है।

Undo button

व्हाट्सएप एक अनडू बटन भी विकसित कर रहा है। यह सुविधा तब काम आएगी जब आप "डिलीट फॉर मी" विकल्प दबाकर उस चैट को पुनः प्राप्त करना चाहते हैं जिसे आपने डिलीट कर दिया है। कभी-कभी आप गलती से "डिलीट फॉर मी" बटन दबाते हैं बजाय "डिलीट फॉर एवरीवन" कर देते है। पूर्ववत करें बटन आपको अपने कार्यों को ठीक करने में मदद करेगा लेकिन आप इसे केवल एक निश्चित समय सीमा के भीतर ही कर सकते हैं।

Double verification feature

व्हाट्सएप सुरक्षा बढ़ाने के लिए डबल वेरिफिकेशन फीचर पर भी काम कर रहा है। जब भी वे किसी अन्य स्मार्टफोन से अपने व्हाट्सएप अकाउंट में लॉग इन करने का प्रयास करेंगे तो उपयोगकर्ताओं को दोहरी सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

calender
08 June 2022, 06:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो