Apple : एप्पल ने अपनी सर्विस में करना वाला है बड़ा बदलाव, X Youtube पर हटा सकता है कस्टमर सपोर्ट

Apple Service : एप्पल एक्स (X) और यूट्यूब (Youtube) और एप्पल सपोर्ट कम्युनिटी ऑनलाइन फोरम के माध्यम से ग्राहकों को देने वाली सहायता को बंद कर सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple Service : दुनिया की पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एप्पल की सर्विस लोगों को बहुत पसंद आती है. कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए अपडेट लेकर आती है. अब खबर सामने आई है कि एप्पल अपनी सेवाओं में बहुत बड़ा बदलाव करने वाली है. दरअसल MacRumors के अनुसार कंपनी एक्स (X) और यूट्यूब (Youtube) और एप्पल सपोर्ट कम्युनिटी ऑनलाइन फोरम के माध्यम से ग्राहकों को देने वाली सहायता को बंद कर सकती है. कंपनी इन प्लेटफॉर्म से सलाहकार भूमिकाओं को खत्म करने का प्लान बना रही है.

क्या होगा असर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कस्टमर सपोर्ट एप्पल यह फैसला जल्द ही लागू होगा. इसके बाद ग्राहक इन प्लेटफॉर्म पर एप्पल स्टाफ से किसी भी तरह की मदद नहीं ले पाएंगे. 1 अक्टूबर से कंपनी एक्स पर @AppleSupport अकाउंट कस्टमर्स के डायरेक्ट मैसेज का जवाब नहीं देगा. इसके बदले में कस्टमर्स को एक ऑटोमैटिक रिएक्शन मिलेगा. इतना नहीं एप्पल के सपोर्ट चैनल पर शेयर किए गए यूट्यूब वीडियो के कमेंट सेक्शन में कंपनी टेक्निकल सपोर्ट नहीं करेगी.

क्यों लिया फैसला

एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल सैकड़ों प्रभावित कर्माचारियों को कंपनी के अंदर फोन बेस्ड हेल्प भूमिका में बदलाव का मौका दे रहा है. कंपनी दूसरे चैट बेस्ड सहायता भूमिका पर स्विच करने की इजाजत नहीं दे रही है. इस फैसले से सोशल मीडिया टीम के कुछ लोग खुश नहीं है. वहीं जो लोग फोन पर काम नहीं करना चाहते उन्हें एप्पल ने बाहर काम करने की सलाह दी है.

आईफोन 15 की लॉन्चिंग

एक रिपोर्ट के अनुसार 12 सितंबर को सुबह 10 बजे कंपनी आईफोन 15 को लॉन्च कर सकती है. यूजर्स इस फोन की लॉन्चिंग को apple.com Apple Tv ऐप पर ऑनलाइन लाइव देख सकते हैं. इस फोन का एप्पल यूजर्स बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं.

calender
01 September 2023, 01:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो