Elon Musk : एलन मस्क ने ट्विटर के बाद TweetDeck के नाम में किया बदलाव, अब ऐसे होगी पहचान

Xpro : एलन मस्क ने TweetDeck का नाम भी बदल कर अब Xpro कर दिया है. यह ऐप यूजर्स को कंटेंट पोस्ट करने और उन्हें शेड्यूल करने करने की सुविधा देता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Xpro : एलन मस्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को लेकर हमेशा खबरों में छाए रहते हैं. वह हमेशा प्लेटफॉर्म में बदलाव कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में ट्विटर का नाम बदलकर एक्स (X) कर दिया था. कंपनी का नाम बदलने के साथ कंपनी के प्लेटफॉर्म के लोगो और ऑफिस के नाम में भी बदलाव कर दिया गया है. अब एलन मस्क ने एक और बड़ा कदम उठाया है. दरअसल उन्होंने ट्वीट डेक (TweetDeck) का नाम भी बदल दिया है. ऐप अब Xpro के नाम से जाना जाएगा.

क्या है TweetDeck

ट्वीट डेक माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के अकाउंट् को मैनेज के लिए डैशबोर्ड एप्लिकेशन है. जिसका नाम TweetDeck से बदल कर Xpro रख दिया गया है. नया नाम कुछ स्थानों पर दिखाई देने लगा है. यह ऐप यूजर्स को कंटेंट पोस्ट करने और उन्हें शेड्यूल करने करने की सुविधा देता है. साथ ही अकाउंट को मैनेज करने व पोस्ट की जांच करने जैसे कामों पर अधिक कंट्रोल करने में सपोर्ट करता है. Xpro के माध्यम से आप अपने कंपटीटर के अकाउंट पर भी एक ही स्क्रीन में नजर रख सकते हैं.

एलन मस्क ने किया था ऐलान

एलन मल्क ने पिछले सप्ताह एक ट्वीट के माध्यम से ऐलान किया था कि TweetDeck हटा दिया जाएगा. उन्होंने कहा था कि उसका नाम बदलकर एक्सप्रो हो रहा है. मस्क ने बताया था कि psy op प्लगइन्स की एक विस्तृत सीरीज के साथ आएगा. जानकारी के अनुसार TweetDeck या एक्सप्रो सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगा. कंपनी ने 3 जुलाई को कहा था कि डैशबोर्ड का नया वर्जन आएगा, जिसमें पूरी कंपोजर कार्यक्षमता, स्पेस तक पहुंच, वीडियो डॉर्किंग, जैसी अनेक सुविधाएं होंगी. TweetDeck में पोस्ट स्क्रॉल करने के साथ वीडियो देखने के भी फीचर्स मिलते हैं.

calender
03 August 2023, 01:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो