जानिए आखिर क्यों Twitter के हेडक्वाटर से हटा दिया 'X'logo? जानिए असली वजह

यह हेडक्वाटर सैन फ्रांसिस्को में स्थित है, जहां कुछ दिन पहले ट्विटर का नया 'LOGO' लगाया गया था. इस नए लोगों को लेकर आस- पास के स्थानीय लोगों की कई शिकायतें मिली हैं...

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

यह तो सभी को मालूम होगा करीब एक सप्ताह पहले Elon Musk ने अपने Twitter का अनाम बदलकर 'X' कर दिया था. तब से लेकर कंपनी अपने 'X' ब्रांडिंग लागू कर रही है. लेकिन इस बीच ट्विटर के मालिक 'Elon Musk' को काफी बड़ा झटका लगा है. दरअसल, सोमवार सुबह एक आई एक जानकारी के मुताबिक पूर्व ट्विटर हेडक्वाटर की बिल्डिंग पर लगाए गए लाइटिंग वाले 'X' के लोगों को अब हटा दिया है. 

यह हेडक्वाटर सैन फ्रांसिस्को में स्थित है, जहां कुछ दिन पहले ट्विटर का नया 'LOGO' लगाया गया था. इस नए लोगों को लेकर आस- पास के स्थानीय लोगों की कई शिकायतें मिली हैं. जिसमें उनका कहना है कि रात के समय में इसकी अधिक रौशनी काफी परेशान करती है. 

जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद जब एक इंस्पेक्टर इसकी छत पर जाने लगा तो ट्विटर लगातार छत जाने से उन्हें मना करने लगा. ऐसा बताया जा रहा है की इस 'Logo' को एक इवेंट के तहत लगाया गया है जोकि अस्थाई है. 

हटाया जायेगा ट्विटर का 'logo' 

सैन फ्रांसिस्को department ऑफ़ बिल्डिंग इंस्पेक्शन एंड सिटी प्लानिंग के कम्युनिकेशन डायरेक्टर 'पैट्रिक हैनन' ने इस बात का पक्का दावा किया है कि ट्विटर हेडक्वाटर  की बिल्डिंग को इससे पहले भी नोटिस दिया गया था. इस एक सप्ताह के भीतर करीब 24 शिकायतें मिली है, जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है कि ट्विटर 'logo' को हटाया जायेगा और साथ ही साथ बिल्डिंग के मालिक के ऊपर जुर्माना चार्ज लगाया गया है. 

Elon Musk ने भी शेयर की थी 'logo' की वीडियो

जानकारी के लिए बता दें कि इससे कुछ दिन पहले Elon Musk ने भी सोशल मीडिया पर बिल्डिंग पर लगे नए 'logo' का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें 'एरियल व्यू' में वह 'logo'काफी शानदार लग रहा था और के समय में वह काफी चमकदार नजर आ रहा था. जिसकी रौशनी काफी ज्यादा चमकदार थी. 


 

calender
01 August 2023, 12:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो