कितने प्रकार के होते हैं फ्रूट जूसर? कम कीमत में खरीदें ये 5 Juice Making Machine, किसी भी समय निकालें फल और सब्जी का जूस

सेहत को हमेशा फिट रखने के लिए फल और सब्जी का जूस पीते हैं। इसे निकालने के लिए 5 तरह के फ्रूट जूसर होते हैं। अगर आप भी एक बेहतरीन फ्रूट जूसर की तलाश में हैं तो इन 5 में से कोई एक ऑप्शन आपके लिए बेस्ट हो सकता है। यहां जानिए सभी 5 तरह के फ्रूट जूसर की कीमत और फीचर्स।

Vineeta Vashisth
Vineeta Vashisth

मौसम में बदलाव होने के साथ ही लोग शरीर को फिट रखने के लिए अलग-अलग तरह के नुस्खे आजमाते हैं। फ्रूट जूस केवल गर्मी ही नहीं बल्कि सभी मौसम में लोग पीते हैं। अधिकतर लोग इसे फ्रूट जूस की दुकान से खरीदते हैं। कई बार इसकी क्वालिटी को लेकर लोगों के मन में आशंका रहती है। कुछ जूस पीने वाले लोग तो दुकानदार से मिलावट के बारे में सवाल भी पूछ लेते हैं। इसके अलावा डब्बा पैक फ्रूट जूस भी मार्केट में उपलब्ध है। इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा होती है, इसके बावजूद भी लोग क्वालिटी को लेकर संतुष्ट नहीं रहते हैं।

अगर आप भी फ्रूट या सब्जी का जूस पीते हैं तो मार्केट में कई मशहूर ब्रांड के फ्रूट जूसर उपलब्ध हैं। इसे खरीदने के बाद आप घर पर बेहतरीन क्वालिटी का जूस निकाल कर पी सकते हैं। इसे खरीदने से पहले यह जानना बेहद जरूरी है कि फ्रूट जूसर कितने प्रकार के होते हैं? इनमें से कौन सबसे बेहतर है? सिर्फ इतना ही नहीं मैनुअल फ्रूट जूसर खरीदें या फिर इलेक्ट्रिक इसे भी लेकर लोगों के मन में सवाल होते हैं। यहां सभी 5 तरह के फ्रूट जूसर की कीमत और फीचर्स जानिए।

कितने प्रकार के होते हैं फ्रूट जूसर

आमतौर पर दो तरह के फ्रूट जूसर देखने को मिलते हैं इनमें एक मैनुअल और दूसरा इलेक्ट्रिक है। लेकिन कुल 5 तरह के फ्रूट जूसर होते हैं। इनमें ट्रीट्यूरेटिंग, मैन्युअल प्रेस, सेंट्रीफ्यूगल, स्टीमर और मैस्टिकेटिंग शामिल है। अपनी जरूरत के अनुसार इनमें से किसी भी एक को खरीद सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं कुछ लोग यह भी जानना चाहते हैं कि फ्रूट जूसर से सब्जी का जूस निकाला जा सकता है या नहीं। दरअसल आप इन जूसर से सेब, संतरा, अनार, लौकी और पालक का जूस निकाल सकते हैं। 

SOLARA Cold Press Juicer

SOLARA Cold Press Juicer की कीमत ऑनलाइन अमेजन पर 7999 रुपये है। इससे आप बेहद स्लो मोड में फल और सब्जी दोनों का ही जूस निकाल सकते हैं। आमतौर पर लोग इससे संतरा, सेब, अनार, लौकी और पालक का जूस निकालने के लिए खरीदते हैं। वहीं अगर फीचर्स की बात करें तो इसे साफ करना बहुत आसान है। इसमें रिवर्स फंक्शन और 2 स्पीड कंट्रोल मिलते हैं। इलेक्ट्रिक जूसर होने के कारण इसे आप बगैर बिजली इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। हालांकि यह काफी कम बिजली कंज्यूमर फ्रूट जूसर है। Sellastic Citrus फ्रूट जूसर की कीमत मात्र 499 रुपये है, इसके साथ ही 6 महीने की वारंटी भी मिल जाती है। इस फ्रूट जूसर से फल और सब्जी दोनों का ही जूस निकाल सकते हैं।

Philips Viva HR1863/20 Juicer

अगर परिवार में कम लोग हैं तो Philips Viva HR1863/20 Juicer आपके लिए बेहतर हो सकता है। ये ब्लैक और सिल्वर दो कलर में उपलब्ध है और इससे एक बार में 2 लीटर तक आराम से जूस निकाल सकते हैं। बॉडी एल्युमिनियम की बनी है इसी वजह से किचन में जूस निकालते समय गिरने पर भी टूटने की बहुत कम संभावना  हैं। इस फ्रूट जूसर मैं 800 वाट की मोटर और 1 मीटर कॉर्ड लेंथ है। Philips Viva HR1863/20 Juicer की कीमत 9299 रुपये है। वजन कम होने के कारण इसे आप बहुत ही आराम से अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं। 

Best Masticating Juicer

Best Masticating Juicer की कीमत 7628 रुपये है और ये 43 RPM की मोटर पर रन करता है। इसमें डिजिटल पैनल, ऑटोमेटिक पल्प एक्सट्रैक्शन, स्लो स्पीड फीचर्स के अलावा 100% BPA फ्री मटेरियल से बना है। इस फ्रूट जूसर की कीमत 7628 रुपये है। AGARO - 33293 Imperial जूसर ग्रे और ब्लैक दो कलर में 240 वाट की मोटर क्षमता के साथ उपलब्ध है। इससे फल और सब्जी दोनों का जूस निकाल सकते हैं। इसकी कीमत 12,609 रुपये है और इसे खरीदने पर 5 साल की वारंटी मिलती है। अगर परिवार में 2 से ज्यादा लोग हैं तो यह फ्रूट जूसर आपके लिए सही ऑप्शन है।
 

calender
10 April 2023, 03:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो