Independence Day 2023 : आज पीएम मोदी ने अपने भाषण में टेक्नोलॉजी को लेकर कही बात, देश में जल्द आएगा 6G

PM Modi Speech : पीएम मोदी ने कहा मैं देश के नौजवानों को कहना चाहता हूं, अवसरों की कमी नहीं है, आप कितना अवसर चाहेंगे, ये देश आसमान से भी अधिक अवसर देना का सामर्थ्य रखता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi On Technology : मंगलवार 15 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर पर झंडा फहराया. उस दौरान उन्होंने देश को संबोधित किया. पीएम मोदी ने युवाओं और टेक्नोलॉजी को लेकर अपनी बात कही. उन्होंने कहा कि आज देश नए संकल्प से जुड़ा रहा है. युवा शक्ति पर मेरा पूरा भरोसा है, युवा शक्ति में सामर्थ्य है. पीएम मोदी ने कहा आने वाला युग टेक्नोलॉजी से प्रभावित रहने वाला है.

टेक्नोलॉजी पर बोले पीएम

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम जो भी फैसला करेंगे, वो आने वाले हजार साल तक हमारे भाग्य को लिखने वाला है. उन्होंने कहा कि युवाओं ने देश को दुनिया में तीन पहले स्टार्टअप इकोसिस्टम में स्थान दिला दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया भारत की इस ताकत को देखकर दंग है. उन्होंने कहा न रुकना है और न दुविधा में जीना है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत में सौ स्कूल ऐसे हैं, जहां के बच्चे सैटलाइट बनाकर सैटलाइट छोड़ने की दिशा में हैं.

स्कूलों पर कही बात

पीएम मोदी ने कहा मैं देश के नौजवानों को कहना चाहता हूं, अवसरों की कमी नहीं है, आप कितना अवसर चाहेंगे, ये देश आसमान से भी अधिक अवसर देना का सामर्थ्य रखता है. उन्होंने कहा हम 6जी सर्विस पर काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा जब मैं बाली में जी-20 समिट में गया था, तो हर कोई हमारे तकनीकी विकास पर सवाल पूछता था. मैं कहता था कि भारत ने जो कमाल किया है वो बड़े शहरों तक सीमित नहीं है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को फायदा हो रहा है. सरकार देश में जल्दी ही 6जी स्पीड लेकर आने वाली है इस पर काम शुरू हो गया है.

calender
15 August 2023, 04:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो