iPhone 15 : iPhone 15 सीरीज लॉन्च के बाद भी जल्दी नहीं होगी उपलब्ध, ये हो सकता है कारण

iPhone 15 Launch : एप्पल आईफोन 15 सीरीज को सितंबर 2023 में लॉन्च कर सकती है. लेकिन लॉन्चिंग के बाद भी इसकी सेल देरी से शुरू होगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

iPhone 15 Launch : दुनियाभर में एप्पल यूजर्स कंपनी के अगले डिवाइस यानी आईफोन 15 सीरीज के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं. कंपनी के इस सीरीज के चर्चे मार्केट में बहुत हो रहे है. इसके तहत एप्पल दो स्मार्टफोन को पेश करेगी. इनमें iPhone 15 Pro iPhone और 15 Pro Max शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक कंपनी इस सीरीज को सितंबर 2023 में लॉन्च कर सकती है. लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि लॉन्चिंग के बाद भी इसकी सेल देरी से शुरू होगी. यानी यूजर्स को iPhone 15 सीरीज के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है.

क्या है वजह

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की iPhone 15 सीरीज सेल के लिए देरी से उपलब्ध होगी. जिसका कारण है एलडी डिस्प्ले में स्क्रीन मैन्युफैक्चरिंग. एप्पल प्रोडक्शन से जुड़ी दिक्कतों का सामना कर रही है. कंपनी के सप्लायर एक नए मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस का उपयोग कर रहे हैं. इसके कारण एप्पल ने iPhone 15 सीरीज के दोनों प्रो मॉडल के लिए बेजल साइज को कम किया है. जिससे कि एलजी डिस्प्ले की तरफ से बनाए डिस्प्ले के साथ समस्या हो गई है.

डिस्प्ले क्रेडिबिलिटी के मामले हुए फेल

खबरों की माने तो आईफोन 15 सीरीज के लिए जो डिस्प्ले बनाए गए हैं, वो क्रेडिबिलिटी के मामले में फेल रहे हैं. ऐसा लो इंजेक्शन प्रेशर ओवर-मोल्डिंग प्रोसेस से गुजरते समय पता चला. इसके तहत असेंबली पहले से iPhone 15 Pro Max डिस्प्ले को मेटल फ्रेम के साथ फ्यूज किया जाता है. कंपनी iPhone 15 Pro डिस्प्ले के डिजाइन में बदलाव कर रही है. जिससे यह क्रेडिबिलिटी के पैमाने पर खरा उतरे.

कहा जा रहा है कि नए प्रो मॉडल्स में पुराने के तुलना में बड़ी स्क्रीन मिलेगी. माना जा रहा है आईफोन 15 सीरीज सितंबर की जगह अक्टूबर में मार्केट में सेल के लिए उपलब्ध होगा, जिससे कंपनी की सितंबर तिमाही की सेल पर इसका असर हो सकता है.

calender
23 July 2023, 01:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो