Israel-Hamas War के बीच एलन मस्क ने गाजा को दिया बड़ा तोहफा, शुरू करने वाले हैं ये सर्विस

Elon Musk News : एलन मस्क ने अपनी X पोस्ट में कहा कि वो गाजा पट्टी में मानवीय राहत के लिए अपनी स्टारलिंक की इंटरनेट सेवा प्रदान करेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Elon Musk Starlink : इजरायल और हमास के बीच लंबे समय से युद्ध चल रहा है. इस संघर्ष में हजारों लोगों की जान चली गई है. दोनों के बीच का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. अब लड़ाई गाजा में शुरू हो गई है, जिसकी वजह से गाजा पट्टी पर संचार और इंटरनेट की सुविधा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इस बीच दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ा ऐलान किया है.

मस्क गाजा को देंगे तोहफा

एलन मस्क ने अपनी X पोस्ट में कहा कि वो गाजा पट्टी में मानवीय राहत के लिए अपनी स्टारलिंक की इंटरनेट सेवा प्रदान करेंगे. मस्क ने अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज की पोस्ट पर रिप्लाई देते हुए इस फैसले की घोषणा की है. अलेक्जेंड्रिया ने अपनी पोस्ट में कहा कि 2.2 मिलियन की आबादी के लिए सभी संचार बंद करना ठीक नहीं है. पत्रकार, डॉक्टर, मानवीय प्रयास और निर्दोष सभी खतरे में हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं पता इस स्थिति से कैसे बचाव किया जा सकता है.

इजराइल ने मस्क का किया विरोध

स्टारलिंक की इंटरनेट सेवा कुछ ही संगठनों को मिलेगी. जिनको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है. वो ही स्टारलिंक सेवा का लाभ उठा सकते हैं. वहीं इजराइल ने मस्क की इस घोषणा का विरोध किया है. इजराइल के संचार मंत्री ने कहा कि उनका देश मस्क के इस कदम के खिलाफ लड़ेगा. बता दें इजराइल को आशंका है कि हमास के आतंकी स्टारलिंक इंटरनेट का उपयोग गाजा में अपना प्रॉपगैंडा चलाने के लिए कर सकते हैं. इससे इजराइल के लिए हालात और ज्यादा खराब हो जाएंगे.

calender
29 October 2023, 11:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो