Microsoft : माइक्रोसॉफ्ट पेंट में आएगा नया फीचर, फोटोशॉप जैसी ऐड होगी सर्विस

Microsoft Paint : कंपनी माइक्रोसॉफ्ट पेंट में नया फीचर ऐड करने वाली है. यह अपडेट आपको विंडोज 11 में मिलेगा. इसके तहत आप एक क्लिक में किसी भी इमेज के बैकग्राउंड को रिमूव कर सकेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Microsoft Paint Update : दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस को दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाता है. कंपनी हाल में अपने नए-नए बदलावों को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है. हाल ही में कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट पैड ऐप्लिकेशन को बंद करने का ऐलान किया था. इस बीच कंपनी माइक्रोसॉफ्ट पेंट में नया फीचर ऐड करने वाली है. यह अपडेट आपको विंडोज 11 में मिलेगा, जिसमें पेंट से जुड़े कई नए फीचर्स मिलेंगे. साथ इसका यूज फोटोशॉप की तरह किया जा सकेगा. यानी फोटोशॉप की तरह फीचर्स इसमें जोड़े जाएंगे.

क्या है माइफ्रोसॉफ्ट पेंट की नई सर्विस

माइक्रोसॉफ्ट ने एक आधिकारिक घोषणा के जरिए से पेंट के लिए बैकग्राउंड रिमूवल टूल के बारे में बताया है. कंपनी के अनुसार उसने कैनरी और डेव चैनल्स (वर्जन 11.2306.30.0) में विंडोज इनसाइड पर पेंट ऐप के लिए अपडेट लाने के लिए काम शुरू कर दिया है. इसके तहत आप एक क्लिक में किसी भी इमेज के बैकग्राउंड को रिमूव कर सकेंगे. साथ ही इसमें फोटो एडिट, टेक्स्ट सहित कई दूसरे अपडेट भी शामिल होंगे. अभी फीचर पर काम चल रहा है. फिलहाल ये कैनरी या डेव चैनल बिल्ड चलाने वाले विंडोज इनसाइडर प्रीव्यू यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

ऐसे काम करेगा फीचर

जानकारी के अनुसार Microsoft Paint में बैकग्राउंट हटाने के लिए सिर्फ एक सिंगल क्लिक की जरूरत होगी. जिसमें यूजर्स को इमेज का एक कटआउट मिलेगा. यूजर्स अपने यूज के हिसाब से पूरे कैनवास में से सिलेक्ट एरिया के बैकग्राउंड को भी हटा सकते हैं. इसके लिए आपको फाइल ओपन करनी होगी. वहीं आप फुल इमेज बैकग्राउंड टूलबार का सिलेक्ट करके बैकग्राउंड रिमूवल बटन पर क्लिक करना होगा. फिर आपके लिए एक कटआउट आ जाएगा.

calender
10 September 2023, 09:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो