NASA News : नासा ने लॉन्च किया ओटीटी प्लेटफॉर्म NASA Plus, ऐड फ्री शो देखने की मिलेगी सुविधा

OTT Platform : NASA ने एक ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग प्लेफॉर्म NASA Plus को लॉन्च किया है. यह प्लेटफॉर्म पूरी तरह से एड फ्री होगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

OTT Platform NASA Plus : दुनिया में ओटीटी प्लेटफॉर्म के यूजर्स तेजी से बढ़ रहे हैं. आज के दौर में ओटीटी प्लेटफॉर्म मनोरंजन के सबसे बड़े साधन के रूप में विकसित हो रहा है. इन पर बॉलीवुड, हॉलीवुड, कार्टून, टीवी धारावाहिक और वेब सीरीज सहित कई तरह के कार्यक्रमों को देखने की सुविधा मिलती है. ओटीटी के क्रेज को देखते हुए अब अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने भी इस सेक्टर में एंट्री कर ली है.

नासा का ओटीटी प्लेटफॉर्म

नासा ने एक ऑन-डिमांड स्ट्रीमिंग प्लेफॉर्म को लॉन्च किया है. जिसका नाम NASA Plus है. इसकी सर्विस के तहत यूजर्स को फ्री वीडियो और शोज को देखने की सुविधा मिलेगी. नासा के अनुसार यह प्लेटफॉर्म पूरी तरह से एड फ्री होगा, यानी बाकी ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरह शोज देखते समय बीच-बीच में विज्ञापन नहीं दिखाई देंगे. बता दें नासा अपनी विज्ञापन वेबसाइटों में सुधार कर रही है.

NASA Plus की खासियत

NASA Plus ऐप और वेबसाइट पर यजूर्स नासा के मिशन, रिसर्च, डाटा आदि से संबंधित वीडियोज को देखने की सुविधा मिलेगी. इसे फिलहाल बीटा वर्जन के लिए रिलीज किया गया है, लेकिन जल्द ही यह फाइनल वर्जन में लॉन्च होगा. NASA Plus, Roku, Apple Tv और Fire Tv जैसे स्ट्रीमिंग मीडिया दिग्गजों का हिस्सा होगा. यह वेब पर डेस्कस्टॉप और मोबाइल डिवाइस पर भी उपलब्ध होगा. इसके सभी के लिए लॉन्चिंग की तारीख अभी सामने नहीं आई है.

नासा की नई वेबसाइट

इस प्लेटफॉर्म के साथ नासा ने अपनी नई वेबसाइट भी लॉन्च की है. आप NASA Plus का उपयोग करना चाहते हैं तो लॉगिन कर सकते हैं. बीटा वर्जन के लिए साइट https://beta.nasa.gov है. नासा ने NASA Plus की सर्विस को लेकर यूजर्स से सुझाव मांगा है.

calender
30 July 2023, 12:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो