WhatsApp : वॉट्सऐप यूजर्स की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी खबर, +92, +84, +62 नंबर से आ रही कॉल्स को उठाना पड़ा सकता है भारी

Unknown Calls : वॉट्सऐप पर +92, +84, +62 नंबर से अननोन कॉल्स आ रहे हैं. कंपनी ने कहा अगर किसी को ऐसे कॉल्स आते हैं तो उस नंबर को तुरंत ब्लॉक कर दें.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Unknown Number Calls : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप के दुनियाभर में दो बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. भारत में लगभग 500 मिलियन से अधिक लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए कंपनी हमेशा नए-नए फीचर्स को लॉन्च करती है. पिछले कुछ दिनों से ऐप में लगातर अपडेट मिल रहे हैं. लेकिन एक चीज से यूजर्स बहुत परेशान हैं. वॉट्सऐप पर विदेशी नंबर से कॉल्स आ रहे हैं. कंपनी ने हाल ही में इससे जुड़े दो फीचर्स को रोलआउट किया था. लेकिन कई लोगों के साथ यह समस्या अभी भी बनी हुई है.

इन नंबर्स से आ रहे कॉल्स

वॉट्सऐप पर +92, +84, +62 नंबर से अननोन कॉल्स आ रहे हैं. अगर किसी ने उठा ली तो उसके साथ स्कैम हो जाता है. वहीं इन अनजान नंबर से कॉल के अलावा मैसेज भी आते हैं जिनका गलती से भी रिप्लाई देने पर मुसीबत गले पड़ जाती है. यह अक्सर बिजनेस अकाउंट होते हैं. हाल ही में लोगों ने ट्विटर पर इस बात की शिकायत की थी कि उन्हें विदेशी अननोन नंबर से कॉल्स आ रहे हैं. इसके बाद वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए एक स्टेटमेंट जारी किया था.

वॉट्सऐप का बयान

वॉट्सऐप ने यूजर्स से कहा कि संदिग्ध मैसेज और कॉल को ब्लॉक करें और रिपोर्ट करें. कंपनी ने कहा अगर किसी को ऐसे कॉल्स आते हैं तो उस नंबर को तुरंत ब्लॉक कर दें. कंपनी ने कहा हमने अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को सुरक्षित रखने के लिए लगातार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और आधुनिक टेक्नोलॉजी में निवेश किया है. वॉट्सऐप ने बताया कि हमारी मंथली यूजर सेफ्टी रिपोर्ट, जिसमें लोगों द्वारा की गई शिकायतों के मिलने के बाद कंपनी ने कार्रवाई की और इसमें डिटेल्स शामिल हैं. कंपनी ने मार्च में 4.7 मिलियन से अधिक अकाउंट प्लेटफॉर्म से हटाए हैं.

calender
29 July 2023, 01:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो