AMD : चिप मेकर और टेक कंपनी AMD ने किया बड़ा ऐलान, भारत में 400 मिलियन डॉलर का करेगी निवेश

AMD Investment : AMD ने भारत में अगले पांच वर्षों में 400 मिलियन डॉलर निवेश करने की घोषणा की है. कंपनी का 5,00,000 वर्ग फुट का नया कैम्पस बेंगलुरु में बनेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

AMD Investment In India : भारत आज हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है. टेक सेक्टर में भी भारत ने कई उपलब्धियां हासिल की है. जिसको देखते हुए दुनियाभर की बड़ी-बड़ी कंपनियां देश में निवेश करना चाहती है. इससे रोजगार के असवर बढ़ रहे हैं. इस बीच चिप मेकप और टेक्नोलॉजी कंपनी AMD ने भारत में अगले पांच वर्षों में 400 मिलियन डॉलर निवेश करने की घोषणा की है. दरअसल शुक्रवार 28 जुलाई को कंपनी के कहा कि वो भारत में रिसर्च, डेवलपमेंट और इंजीनियरिंग ऑपरेशंस को विस्तार देने के लिए बेंगलुरु में नया एएमडी कैम्पस ओपन करेगी.

एएमडी कैम्पस में क्या होगा खास

जानकारी के अनुसार एएमडी कैम्पस कंपनी के सबसे बड़े डिजाइन सेंटर के रूप में काम करेगा. यह कैम्पस वर्ष 2028 के अंत तक लगभग 3 हजार नई इंजीनियरिंग रोल को शामिल करेगा. अनुमान है कि एएमडी कैम्पस इस वर्ष के आखिर में खुल जाएगा. इसके अंदर टीम वर्क को बढ़ावा दिया जाएगा, इसके लिए डिजाइन किए गए व्यापक लैब, स्थान, एडवांस असिस्टेंस डिवाइस और बैठने की सुविधा होगी.

राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर का बयान

रिपोर्ट के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी, कौशल विकास उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि मैं भारत में अपना सबसे बड़ा आरएंडडी डिजाइन सेंटर स्थापित करने व भारत-एमएमडी डील के विस्तार के AMD के फैसले का स्वागत करता हूं. उन्होंने आगे कहा यह हमारे हाई स्किल सेमीकंडक्टर इंजीनियरों और रिसर्च के बड़े ग्रुप के लिए अच्छा अवसर भी प्रदान करेगा.

इन शहरों में ऑफिस

जानकारी है कि एएमडडी का 5,00,000 वर्ग फुट का नया बेंगलुरु कैम्पस बनेगा, वहीं दिल्ली, बेंगलुरु, हैराबाद, गुड़गांव और मुंबई में कुल 10 जगहों पर कंपनी अपने ऑफिस का विस्तार बढ़ाएगी. बता दें एमएमडी एआई, नेटवर्किंग और 6जी संचार में बढ़ोतरी के चलते कंपनी के पास उद्योग के सबसे बड़े प्रोडक्ट्स पोर्टफोलियो में से एक है.

calender
29 July 2023, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो