Threads: ज़करबर्ग के नए प्लेटफॉर्म थ्रेड्स को आधे से ज्यादा यूजर्स ने कहा अलविदा, जानें वजह?

Meta: मार्क ज़करबर्ग ने ट्विटर के जवाब में थ्रेड्स को लॉन्च किया था. शुरूआत में इस ऐप पर 50 लाख से ज्यादा यूजर्स जुड़ गए थे, लेकिन अब लोग इस प्लेटफार्म को छोड़कर जा रहे है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Meta Threads: मेटा प्रमुख मार्क ज़करबर्ग ने ट्विटर के जवाब में थ्रेड्स सोशल मीडिया प्लेटफार्म को लॉन्च किया था. थ्रेड्स को जैसे ही लॉन्च किया गया तो पहले चार घंटे के भीतर ही इस ऐप पर 50 लाख से ज्यादा यूजर्स जुड़ गए थे. लोग इस नए प्लेटफार्म को लेकर काफी उत्साहित थे. लेकिन अब धीरे-धीरे लोग मीटा के इस प्लेटफार्म को छोड़ रहे है. 

मार्क ज़करबर्ग का कहना है कि उनके नए सोशल मीडिया मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स ने अपने आधे से ज्यादा यूज़र्स को खो दिया है. बता दें कि जुलाई महीने की शुरुआत में लॉन्च किए गए थ्रेड्स ऐप पर सिर्फ पांच दिनों के भीतर ही दस करोड़ से ​अधिक यूजर्स जुड़ चुके थे. लेकिन अब ज़करबर्ग के मुताबिक, उनके इस प्लेटफार्म से यूजर्स की संख्या लगातार कम हो रही है. 

ज़करबर्ग ने कहा कि यादि आपके पास किसी ऐप पर 10 करोड़ से ज्यादा लोगों ने साइन अप किया है. ऐसे में अगर आपके पास सभी या उनमें से आधे यूजर्स भी बने रहे तो ये एक प्लेटफॉर्म के लिए आदर्श वाली स्थिति है, लेकिन अभी तक हम वहां तक नहीं पहुंच पाए है.

थ्रेड्स का कहना है कि प्लेटफार्म में कुछ नए फीचर्स जोड़े जाएंगे. इसके बाद रिटेंशन रेट में सुधार आएगा. जिससे यूजर्स इस प्लेटफार्म को छोड़कर नहीं जाएंगे. बता दें कि सोशल मीडिया ऐप थ्रेड्स एक तरह से इंस्टाग्राम का विस्तार वर्जन है. इस प्लेटफार्म पर यूजर्स लेख लिखने के अलावा, लिंक, फोटो और 5 मिनट वीडियो पोस्ट कर सकते हैं. मीटा ने इस ट्विटर को टक्कर देने के लिए तैयार किया है.

calender
29 July 2023, 09:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो