Online Fraud: ऑनलाइन ठगी का शिकार हुई महिला, डॉक्टर अपॉइंटमेंट के लिए किया कॉल और खाली हो गया बैंक अकाउंट

Online Scams : मुंबई रहने वाली महिला ने डॉक्टर के अपॉइंटमेंट के लिए कॉल किया. इस दौरान महिला के बैंक अकाउंट से 1.50 लाख रुपये उड़ा लिए गए.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Online Scams In Mumbai : आज के समय में टेक्नोलॉजी ने हमारे जीवन को पहले से काफी आरामदायक बना दिया है. आज घर बैठे एक स्मार्टफोन से शॉपिंग से लेकर किचन का सामान तक हमारे घर के दरवाजे पर डिलीवर हो जाता है. लेकिन इंटरनेट और सोशल मीडिया के इस दौर में ठगी के मामले में भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है, जहां डॉक्टर के अपॉइंटमेंट के लिए कॉल करते ही महिला का बैंक अकाउंट खाली हो गया.

क्या है मामला

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉप्लेक्स में रहने वाली महिला ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गई. दरअसल महिला को चेंबूर के एक अस्पताल में डॉक्टर से अपॉइंटमेंट की जरूरत थी. उस दौरान महिला ने अस्पताल के लिए लिस्टेड नंबर पर कॉल किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान अपॉइंटमेंट बुक करने के दौरान ठग ने महिला के बैंक अकाउंट से 1.50 लाख रुपये उड़ा लिए.

पुलिस का बयान

इस ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने अपना बयान दिया है. पुलिस ने कहा कि वह महिला चेंबूर के एक अस्पताल में डॉक्टर के साथ अपॉइंटमेंट फिक्स करना चाहती थी और उसने अस्पताल का नंबर सर्च किया. लेकिन जो नंबर उसे मिला वह एक साइबर ठग ने पोस्ट किया था. जिसके बाद महिला के साथ यह ठगी हुई.

इन बातों का रखें ध्यान

• ऑनलाइन स्कैम से बचने के लिए क्रेडिबल सोर्स के माध्यम से सर्टिफिकेशन की जांच करें.

• किसी भी संस्था या अस्पताल के लिए उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें.

• किसी भी नंबर को डारेक्ट गूगल पर सर्च करें.

• किसी भी अनजान व्यक्ति को फोन पर पर्सनल या फाइनेंशियल जानकारी साझा न करें.

• किसी भी तरह का संदेह होने पर जानकारी न दें.

calender
16 July 2023, 03:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो