SBI Server Down : SBI का सर्वर हुआ डाउन, ऑनलाइन पेमेंट करने में यजूर्स को हुई परेशानी

ट्वीटर पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को टैग करके पिछले 32 घंटे से सर्विसेज खराब होने की शिकायत कर रहे हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

इंटरनेट के इस दौर में आज पढ़ाई से लेकरप हर तरह का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाता है। देश का हर नागरिक डिजिटली पेमेंट को बढ़ावा दे रहा है। आज नेट बैंकिंग भुगतान करने का सबसे बड़ा ऑप्शन बन गया है। लोग इस माध्यम से रोजाना लाखों रुपये की पेमेंट करते है। लेकिन क्या हो जब किसी बैंक का सर्वर डाउन हो जाए और पेमेंग करना मुश्किल हो जाए।

दरअसल ऐसा ही हुआ स्टेट बैंक ऑफ डंडिया के ग्राहकों के साथ। सोमवार 3 अप्रैल एसबीआई की नेट बैंकिग सहित बैंक की कई सर्विस सुबह से ही डाउन है। बैंक के ग्राहकों को पैसे भेजने से लेकर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

UPI और YONO सर्विस हुई ठप

एसबीआई की नेट बैंकिंग और सर्वर डाउन होने के अलावा योनो व यूपीआई सेवा बी सोमवार सुबह से डाउन है। जिसके कारण एसबीआई यूजर्स को बहुत परेशानी हो रही है। आपको बता दें कि ट्वीटर पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को टैग करके पिछले 32 घंटे से सर्विसेज खराब होने की शिकायत कर रहे हैं।

ग्राहकों को पेमेंट करने के लिए यूजर्स परेशान हो रहे हैं। आलम यह है कि कई यूजर्स तो एसबीआई के योनो ऐप और नेट बैंकिंग पोर्टल पर लॉगइन तक नहीं कर पा रहे हैं। इतना ही नहीं किसी दूसरे को पैसे ट्रांसफर तक नहीं कर पा रहें हैं न प्राप्त कर पा रहे हैं।

ट्विटर पर की शिकायत

एसबीआई का सर्वर डाउन होने की वजह से यूजर्स को बहुत परेशानी हुई। यजूर्स ने ट्विटर पर एसबीआई को टैग अपनी परेशानी बताई। आपको बता दें कि सुबह 11 बजे से यह समस्या पीक पर थी। वहीं 10.46 पर आउटेज का ग्राफ ज्यादा नजर आया। फिर बाद में यह ग्राफ नीचे आ गया।

शाम को भी सर्वर अभी भी डाउन हुआ पड़ा है। 31 मार्च को भी एसबीआई बैंक का सर्वर ठीक से काम नहीं कर रहा था। इसके बाद 1 अप्रैल 2023 को भी करीब 3 घंटे के लिए बैंक ने INB, YONO और UPI की सेवा को एनुअल क्लोजिंग की वजह से बंद कर दिया था।

calender
03 April 2023, 05:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो