Twitter CEO : लिंडा याकारिनो बनेगीं ट्विटर की नई सीईओ, जानिए उनके बारे में

ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो होगीं। वहीं एलन मस्क कंपनी में चीफ एग्जीक्यूटिव चेयरमैन व चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर का पद संभालेंगे।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Twitter New CEO : ट्विटर के सीईओ ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। उनके बाद ट्विटर की कमान एक महिला के हाथ में होगी। जो अब ट्विटर का सारा कामकाज संभालेंगी उनका नाम लिंडा याकारिनो है। एलन मस्क ने कहा 6 सप्ताह के अंदर वो अपना काम शुरू कर देंगी। बता दें मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है।

वहीं एलन मस्क कंपनी में चीफ एग्जीक्यूटिव चेयरमैन व चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर का पद संभालेंगे। आइए जानते हैं कौन हैं लिंडा याकारिनो जो ट्विटर की सीईओ का कार्यभार संभालेंगी।

कौन हैं लिंडा याकारिनो

ट्विटर की नई सीईओ बनने वाली लिंडा याकारिनो एनबीसी यूनिवर्सल की प्रमुख हैं। वर्ष 2011 में लिंडा याकारिनो एनबीसी यूनिर्वसल के साथ जुड़ी हुई हैं। यह पर वो टॉप एडवरटाइजिंग सेल एग्जीक्यूटिव के पद हैं। आपको बता दें कि इससे पहले लिंडा मनोरंजन और डिजिटल एड डिपॉर्टमेंट में भी करती थीं। साथ ही उन्होंने टर्नर में कार्यकारी उपाध्यक्ष, सीईओ, विज्ञापन हेड और अधिग्रहण हेड के रूप में 19 साल तक काम किया है।

लिंडा याकारिनो की एजुकेशन

लिंडा याकारिनो की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने पेन स्टेट यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। इस यूनिवर्सिटी से उन्होंन लिबरल आर्ट और टेली कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है। खबरों की माने तो उन्होंने पिछले साल अपने दोस्तों से कहा था कि वो ट्विटर की सीईओ बनना चाहती हैं। उनका ये सपना अब बहुत जल्द पूरा होने वाला है।

एलन मस्क ने अक्टूबर में खरीदा था ट्विटर

पिछले साल अक्टूबर में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा था। मस्क ने यह डील 44 अरब डॉलर में की थी। इसके बाद से ही मस्क ने ट्विटर में कई तरह के बदलाव किया। जिसकी वजह से उन्हें विवादों का भी सामना करना पड़ा।

सबसे ज्यादा विवाद ट्विटर पर ब्लू टिक की सेवा प्राप्त करने के लिए हर महीने पैसे देने का था। अब देखना यह होगा कि जब लिंडा याकारिनो की सीईओ बनेगीं, तो वो क्या-क्या बदलाव करेंगी।

calender
12 May 2023, 12:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो