Uber Service : अब Uber में मिलेगी फ्लाइट टिकट बुक करने की सर्विस, अमेरिका में मिलेगी सुविधा

दरअसल कंपनी ने उबर ऐप के माध्यम से फ्लाइट टिकट की बुक करने की सेवा देने का ऐलान किया है। इससे रोजाना ऑफिस जाने वाले लोगों को साथ अन्य यात्रियों को भी लाभ मिलेगा

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

राइड-हेलिंग कंपनी उबर (Uber) आज के समय में यात्रियों को कहीं आने-जाने के लिए अच्छी सर्विस प्रदान करता है। भारत समेत दूसरे देशों में भी कंपनी अपनी बैक सर्विस दे रही है। उबरी सर्विस लोगों को बहुत पसंद आती है। यही वजह है कि कंपनी ने कैब बुकिंग सुविधा के साथ उबर ऑटो और रेपिडो सेवा शुरू की थी।

उबर के यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल कंपनी ने उबर ऐप के माध्यम से फ्लाइट टिकट की बुक करने की सेवा देने का ऐलान किया है। इससे रोजाना ऑफिस जाने वाले लोगों को साथ अन्य यात्रियों को भी लाभ मिलेगा।

उबर से कर पाएंगे फ्लाइट टिकट बुक

राइड-हेलिंग कंपनी उबर के माध्यम से अब यूजर्स कैब, ऑटो और बाइक के साथ फ्लाइट टिकट भी बुक कर पाएंगे। इसकी बुकिंग सामान्य तरीके से ही होगी। जैसे ऐप में लोग कैब बुक करते हैं उसी तरह से ऑप्शन पर क्लीक करके फ्लाइट बुक कर सकते हैं। आपको बता दें कि टिकट बुक करने के लिए यात्रियों को अपनी पूरी जानकारी और यात्रा की तिथि उबर ऐप में डालनी होगी। इसके बाद पेमेंट का भुगतान करना होगा और आपकी फ्लाइट टिकट बुक हो जाएगी।

अभी अमेरिका में शुरू होगी सर्विस

उबर ने फ्लाइट टिकट की बुकिंग सेवा को फिलहाल अमेरिका में शुरू किया है। इसके लिए कंपनी ने कनाडा बेस्ड ट्रेवल एजेंसी हॉपर साझेदारी की है। इस सर्विस के शुरू होने के बाद लोग नेशनल और इंटरनेशनल फ्लाइट टिकट बुक कर पाएंगे। इस सर्विस पर उबर UK के जनरल मैनेजर एंड्रू ब्रेम अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि फ्लाइट टिकट बुक करने की इस सुविधा से लोग एक ही ऐप से कैब और फ्लाइट अपने लिए बुक कर पाएंगे।

जिसके बाद लोगों का समय और मेहनत कम लगेगी। बता दें कि सर्विस का फायदा खासकर ट्रेवल्स, बिजनेसमैन और उन लोगों को फायदा होगा जो काम के चलते लगातार यात्रा करते हैं। उबर की यह भारत में कब शुरू होगी फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

calender
12 May 2023, 01:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो